ADVERTISEMENT

मोदी ने की उद्धव की तारीफ-कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ अच्छा काम

महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. प्रदेश में साढ़े 6 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

Updated
भारत
2 min read
मोदी ने की उद्धव की तारीफ-कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ अच्छा काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 मई को महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के मुख्यमंत्रियों से बात कर कोविड 19 प्रबंधन की जानकारी ली. प्रधानमंत्री मोदी ने चारों राज्यों को केंद्र सरकार से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी बात की.

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री ठाकरे राज्य में इलाज के संसाधनों, ऑक्सीजन, आईसीयू बेडों आदि के बारे में जानकारी ली. महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. प्रदेश में साढ़े 6 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

बातचीत के दौरान, पीएम ने ठाकरे के प्रयासों की सराहना की और कहा कि राज्य ने कोविड -19 की दूसरी लहर के दौरान अच्छी लड़ाई लड़ी है. वहीं शिवसेना राष्ट्रीय स्तर पर कोविड प्रबंधन को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधती रही है.

मोदी को धन्यवाद देते हुए, सीएम ने शुरू से ही राज्य के कोविड युद्ध में उनके मार्गदर्शन की सराहना की और बताया कैसे केंद्र ने महाराष्ट्र द्वारा दिए गए कुछ सुझावों को स्वीकार किया.

पीएम ने उद्धव ठाकरे के प्रयासों की सराहना की और कहा कि राज्य ने कोविड की दूसरी लहर से लड़ाई में अच्छा काम किया है.

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश में लगातार घटती संक्रमण दर पर संतोष व्यक्त किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में बढ़ रहे रिकवरी रेट, किल कोरोना अभियान, कोरोना कर्फ्यू, कोरोना वालंटियर्स, अस्थायी कोविड अस्पताल, जनजागरुकता अभियान, योग से निरोग, वैक्सिनेशन, ऑक्सीजन प्लांट्स और प्रदेश द्वारा चलाये जा रहे अन्य प्रयासों की जानकारी प्रधानमंत्री से साझा की.

CMO ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री ने केंद्र द्वारा हर संभव मदद का आश्वासन मुख्यमंत्री को दिया है.

ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी बात की. उन्होंने हिमाचल में कोविड की स्थिति के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को कोविड मरीजों की सुविधा के लिए ऑक्सीजन, अस्पतालों में बिस्तरों की क्षमता, टीकाकरण अभियान सहित प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों से अवगत करवाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन से भी बात कर राज्य में कोरोना के हालात की जानकारी ली.

भारत में कोरोना वायरस के केसों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार पहुंच गया है. रोजाना 4 लाख के करीब मामले सामने आ रहे हैं. देश में एक्टिव केसों की संख्या 37 लाख के ऊपर पहुंच गई है. देश में कोविड से अब तक 2.38 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

(IANS के इनपुट्स के साथ)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT