ADVERTISEMENTREMOVE AD

प्रियंका गांधी मथुरा में किसान पंचायत को करेंगी संबोधित

इस इलाके को राज्य में जाट समुदाय का गढ़ माना जाता है

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा

किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर हमलावर है. उत्तर प्रदेश में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाला है. अब प्रियंका मथुरा जिले के पालीखेड़ा में एक किसान पंचायत को संबोधित करेंगी. इस इलाके को राज्य में जाट समुदाय का गढ़ माना जाता है. 19 फरवरी को कप्तान सतीश शर्मा के निधन के चलते किसान पंचायत को मंगलवार 23 फरवरी तक के लिए टाल दिया गया था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पश्चिमी यूपी में कांग्रेस की जनसभाएं

आज होने वाली ये किसान पंचायत भी उसी जनसभा सीरीज का हिस्सा है, जो कांग्रेस पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित कर रही है. इसी बीच दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए किसानों को 90 दिन हो चुके हैं. इससे पहले 20 फरवरी को मुजफ्फरनगर जिले में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था,

“हमारी पुरानी कहानियों में बताया जाता है कि जीतने के बाद राजा और रानी अभिमानी हो जाते थे. दो बार प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री भी इसी तरह अहंकारी हो गए हैं. केंद्र सरकार को किसानों का सम्मान करना चाहिए. लेकिन मोदीजी उन किसानों से बात ही नहीं कर रहे, जिन्होंने उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में चुना है. उन्हें किसानों के साथ बातचीत करके उनकी समस्याओं को सुलझाना चाहिए.”

इस दौरान प्रियंका ने किसानों से गन्ने के बकाया भुगतान के बारे में भी पूछा, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया था कि गन्ने के लंबित बकाया का निपटारा किया जाएगा. अब मथुरा में होने वाली महापंचायत में भी प्रियंका एक बार फिर केंद्र के कृषि कानूनों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश करेंगीं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×