प्रियंका गांधी की ट्विटर पर एंट्री, रोड शो से पहले बनाया अकाउंट

प्रियंका गांधी की ट्विटर पर एंट्री, रोड शो से पहले बनाया अकाउंट

भारत

लखनऊ में अपने पहले रोड शो से ठीक पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर डेब्यू कर लिया है. प्रियंका गांधी ने सोमवार सुबह ट्विटर पर अपना ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट बनाया. प्रियंका के अकाउंट से अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है, लेकिन उनके फॉलोवर हर मिनट बढ़ते जा रहे हैं. अभी प्रियंका गांधी के फॉलोअर्स की संख्या 23 हजार पार कर चुकी है.

23 जनवरी को प्रियंका गांधी ने सक्रिय राजनीति में कदम रखा था और इसके करीब 21 दिन बाद उन्होंने ट्विटर पर एंट्री मारी है.

ट्विटर पर प्रियंका अभी राहुल गांधी के साथ-साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया, अहमद पटेल, सचिन पायलट, अशोक गहलोत, रणदीप सुरजेवाला और कांग्रेस पार्टी के अकाउंट को फॉलो कर रही हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है.

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पुर्नजीवित करने के लिहाज से प्रियंका गांधी के रूप में बड़ा दांव खेला है. इसी सिलसिले में राहुल गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर आज लखनऊ में रोड शो करेंगे.

प्रियंका गांधी के रोड शो को लेकर कांग्रेसियों और पार्टी समर्थकों में काफी उत्साह है.

(फोटो: स्क्रीनशॉट)

ये भी पढ़ें : प्रियंका गांधी के आने को आप ‘इंदिरा रिटर्न्‍स’ भी कह सकते हैं

मायावती को भी लेना पड़ा ट्विटर का सहारा

2019 का लोकसभा चुनाव राजनीति के गलियारों में नहीं, बल्कि सोशल मीडिया पर लड़ा जाएगा. कई दिग्गज नेता के ट्विटर पर अकाउंट्स हैं, वहीं कुछ ने ट्विटर का सहारा लेना शुरू कर दिया है.

थोड़े समय पहले ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था. सालों से राजनीति में सक्रिय मायावती को लोकसभा चुनावों से ठीक पहले ट्विटर पर आना पड़ा.
(फोटो: स्क्रीनशॉट)

मायावती ने 22 जनवरी को ट्विटर पर डेब्यू किया था. अभी तक मायावती ने 28 ट्वीट किए हैं और उनके 75 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

सोशल मीडिया पर राजनेताओं की बढ़ती मौजूदगी से साफ जाहिर है कि ये माध्यम आने वाले चुनाव में कितना अहम रोल निभाने वाला है.

ये भी पढ़ें : मोदी जी, आपके TV मित्र प्रियंका गांधी की एंट्री पर क्यों बौखला गए?

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

भारत

    वीडियो