ADVERTISEMENTREMOVE AD

गुजरात में हिंसा की खौफनाक तस्वीर, पुलिस पर पत्थर बरसाते दिखे लोग

अहमदाबाद में पुलिसकर्मियों पर जमकर पत्थरबाजी

Updated
भारत
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा

देशभर में नागरिकता कानून के खिलाफ गुरुवार को जमकर प्रदर्शन हुए. कई राज्यों में प्रदर्शनकारियों ने खूब तोड़फोड़ और हिंसा की. इस दौरान पुलिस को फोर्स का इस्तेमाल कर प्रदर्शनकारियों को भगाना पड़ा. लेकिन गुजरात से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो प्रदर्शन के दौरान पुलिस की हालात बयां कर रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे सैकड़ों लोगों की भीड़ कुछ पुलिस वालों पर जमकर पत्थरबाजी कर रही है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

गुजरात के अहमदाबाद से आए इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी भीड़ से अपनी जान बचाते दिख रहे हैं.

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी अपनी जान बचाने के लिए एक दुकान की आड़ लेते हैं, लेकिन गुस्साई भीड़ उन पर पत्थरों से हमला शुरू कर देती है. भीड़ में शामिल लोग काफी करीब से पुलिस को पत्थर मारते दिख रहे हैं. इस दौरान एक शख्स भीड़ को रोकने की कोशिश करता दिखा, लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी. कई पत्थर सीधे पुलिसकर्मियों पर लग रहे थे.

हिंसा की खौफनाक तस्वीर

प्रदर्शन की इस तस्वीर ने बताया है कि कैसे ऐसे हालात में पुलिसकर्मियों की जान पर बन आती है. इस खौफनाक मंजर को देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि भीड़ को नियंत्रण में रखना कितना मुश्किल काम है. पुलिस की बर्बरता के वीडियो सामने आते रहते हैं लेकिन ये पक्ष काफी कम ही सामने आता है. पुलिस कई बार ऐसी घटनाओं का जिक्र करते हुए बताती है कि उन्हें क्यों बल प्रयोग करना पड़ा.

बता दें कि देशभर में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुए. इस दौरान ज्यादातर लोगों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन किए और वापस लौट गए. लेकिन जैसा इस वीडियो में दिख रहा है कुछ उपद्रवी लोग प्रदर्शन का फायदा उठाकर हिंसा पर उतर आते हैं. उत्तर प्रदेश, गुजरात और कुछ अन्य राज्यों में ऐसी घटनाएं देखने को मिलीं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×