ADVERTISEMENTREMOVE AD

Tokyo Olympics 2020:सिंधु ने भारत को दिलाया दूसरा मेडल, ट्विटर पर बरस रही शाबाशी

सिंधु ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु ने कांस्य पदक जीत लिया है. सिंधु ने चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से हार के बाद चीन की बिन जियाओ को हराकर कांस्य पदक जीता है. सिंधु की जीत के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग जमकर जश्न मना रहे हैं. वहीं कई मशहूर राजनेताओं और खिलाड़ियों ने भी सिंधु को बधाई दी और अपने मैसेज शेयर किए.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बता दें पी. वी. सिंधु बैडमिंटन विश्व चैंपियन रह चुकी हैं. इस वर्ष टोक्यो ओलंपिक में उन्हें एक प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा था. हालांकि फाइनल में जगह ना बना पाने के कारण सिंधु को कांस्य से ही संतुष्ट होना पडा.

सिंधु के जीत के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि,

"पी वी सिंधु दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं, उसने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है. भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई"
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
0

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,

"हम सभी पी. वी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हैं. टोक्यो ओलंपिक मे कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई. वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं"
"पी. वी सिंधु आपने वास्तव में एक छोटा झटका दिया, लेकिन मुझे आपके दृढ़ संकल्प की शक्ति पर अटूट विश्वास था, मुझे यकीन है कि आपके पास भारत के लिए और अधिक सम्मान लाने की ताकत और सहनशक्ति है."
किरन रिजज़ू
ADVERTISEMENT

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी कहा, "पी. वी सिंधु तुमने तिरंगे का सर हमेशा ऊचा किया है."

उधर अभिनव बिंद्रा ने भी ट्वीट कर पीवी सिंधु की सराहना करते हुए कहा कि "हमें गर्व से भर दिया सिंधु"

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पूर्व रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा, "ओलंपिक में इतिहास रचने के लिए बधाई #PVSindhu, दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला, आपकी कांस्य पदक जीत ने पूरे देश को ऊर्जावान बना दिया है"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×