ADVERTISEMENTREMOVE AD

राघव बहल ने BTVI रिपोर्ट की खारिज,कहा- IT रिटर्न में दी हर जानकारी

हमारे नोटिस में आया है कि BTVi एक स्टोरी चला रहा है, जिसमें हाईलाइट किया हुआ अलर्ट है

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

प्रेस रिलीज

राघव बहल ने BTVI रिपोर्ट की खारिज,कहा- IT रिटर्न में दी हर जानकारी

हमारे नोटिस में आया है कि BTVI एक स्टोरी चला रहा है, जिसमें हाईलाइट किया हुआ अलर्ट है '' ईडी ने अदालत को बताया कि यह राघव बहल से जुड़े एक मामले की जांच कर रहा है." 9 मई 2019 को BTVI के एक संवाददाता ने श्री राघव बहल से उनकी टिप्पणी जाननी चाही. इसके जवाब में BTVI  को बताया गया. ''आपके मेल में जो आरोप लगाए गए हैं उन सभी से हम पूरी तरह इनकार करते हैं. हर ट्रांजेक्शन का पूरी तरह खुलासा किया गया है और इसका टैक्स आकलन हुआ है. प्रॉपर्टी की कीमत आपके मेल में दी गई कीमत की 15 फीसदी है और यह पूरी तरह बैंकिंग चैनल और विदेश में पूरी तरह स्वीकृत मॉर्गेज फंड से LRS payments के जरिये फाइनेंस हुआ है. एक बार फिर दोहरा दें कि आपके आरोप पूरी तरह और तथ्यात्मक रूप से गलत हैं. ''

ADVERTISEMENTREMOVE AD

यह स्टोरी शरारतपूर्ण और गुमराह करने वाली है, जो आधी-अधूरी और तथ्यात्मक रूप से गलत जानकारी पर आधारित है. रिकॉर्ड में इस बारे में जो स्थिति और तथ्य हैं वो पब्लिक डोमेन में जारी किए जा रहे हैं ताकि इस स्टोरी ने जो गलत धारणाएं बनाई हैं उनका खंडन किया जा सके.

हमारी जानकारी में जो एक मात्र कार्यवाही हुई वह हमें 1 मई 2019 का मिला एक कारण बताओ नोटिस है, जिसका 2 मई 2019 को पूरी तरह जवाब दिया जा चुका है. उसी दिन इस बारे में दस्तावेज समेत और अधिक स्पष्टीकरण संबंधित प्राधिकरण को ई मेल से भेज दिए गए थे. इस कारण बताओ नोटिस में भारत के बाहर एक प्रॉपर्टी और इसमें निवेश के लिए फंड के स्त्रोत के बारे में पूछा गया था. इस प्रॉपर्टी में निवेश किए गए सभी फंड उस संपत्ति से आए हैं जिन पर पूरी तरह टैक्स चुकाया गया है. इसे पूरी तरह गैर विवादित तरीके से और लगातार श्री बहल उनकी पत्नी और उनके बच्चों के इनकम टैक्स रिटर्न के फॉरेन एसेट शेड्यूल में दिखाया गया है. इस प्रॉपर्टी में निवेश किया गया पूरा फंड भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से अनुमोदित स्कीम के तहत बैंक चैनल के जरिये भेजा गया है. संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में सभी जानकारी और दस्तावेज संबंधित प्राधिकरण के रिकॉर्ड में हैं.

इसलिए हमारा मानना है कि संबंधित प्राधिकरण के पास मौजूद ऊपर कहे गए तथ्य और रिकॉर्ड मौजूद हैं. इसलिए श्री राघव बहल के खिलाफ प्राधिकरण की कोई जांच और/या किसी कार्यवाही के मामले में हमारी स्थिति का ये खुलासा कर देते हैं. श्री राघव बहल एक जिम्मेदार और कानून को मानने वाले नागरिक हैं. उन्होंने हमेशा विदेश में अपनी संपत्तियों और /या निवेश का इनकम टैक्स रिटर्न में पूरी तरह खुलासा किया है.

[नोट: यह श्री राघव बहल, सह-संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ द क्विंट की ओर से जारी की गई एक प्रेस रिलीज है. यह बयान उन्होंने अपनी निजी हैसियत से दिया है. यह द क्विंट या क्विंटिलियन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा या इसकी ओर से दिया गया बयान नहीं है. द क्विंट न तो इसका समर्थन करता है और न ही इसके लिए जिम्मेदार है.]

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×