राहुल ने ईरानी की तस्वीर शेयर कर क्यों कहा-‘मैं BJP से सहमत हूं’?

रसोई गैस सिलेंडर खरीदने के लिए अब लोगों को ज्यादा पैसे चुकाने होंगे.

Published
भारत
1 min read
राहुल गांधी ने शेयर की पुरानी तस्वीर, कहा ‘मैं बीजेपी से सहमत हूं’
i

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एलपीजी सिलेंडर के बढ़ते दामों को कम करने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने एक पुरानी तस्वीर शेयर कर बीजेपी पर वार किया है. बता दें कि रसोई गैस की कीमतों में भारी-भरकम इजाफा किया गया है.

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए स्मृति ईरानी और कुछ बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन की एक पुरानी तस्वीर शेयर की, जो यूपीए सरकार के खिलाफ एलपीजी सिलेंडर लेकर बैठे नजर आ रहे हैं.

गांधी ने तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया,

‘बढ़े हुए दाम वापस होने चाहिए. मैं बीजेपी के इन सदस्यों से सहमत हूं क्योंकि वे एलपीजी सिलेंडर में 150 रुपये की बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं.’

एलपीजी की कीमत में 144 रुपये का इजाफा

रसोई गैस सिलेंडर खरीदने के लिए अब लोगों को ज्यादा पैसे चुकाने होंगे. इंडियन ऑयल के मुताबिक दिल्ली में 14 किलो वाले सिलेंडर का दाम अब 144.50 रुपये बढ़कर 858.50 रुपये में मिलेगा. वहीं कोलकाता में यह 149 रुपये बढ़कर 896.00 रुपये जबकि मुंबई के लोगों को 145 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे.

बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की ये कीमतें 12 फरवरी से लागू हो गई हैं.

इसी महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर पर बढ़े थे दाम

1 फरवरी 2020 को बजट पेश होने से पहले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी की गई थी. कमर्शियल गैस सिलेंडर पर 224.98 रुपए का इजाफा हुआ था, जिसमें कारोबारियों को कमर्शियल सिलेंडर के लिए 1550.02 रुपए चुकाने हैं, वहीं घरेलू रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किए गए थे. लेकिन अब ये बढ़ी हुई कीमतें आम आदमी की जेब पर असर डालेंगी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!