ADVERTISEMENTREMOVE AD

राजस्थान: PM मोदी के दौरे से पहले 10 क्विंटल विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान राजेश मीणा के रूप में हुई है.

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

राजस्थान (Rajasthan) के दौसा जिले के थाना सदर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को खान भांखरी रोड पर 10 क्विंटल विस्फोटक से भरी पिकअप जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. यह विस्फोटक ऐसे समय में पकड़ा गया है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) का तीन दिन बाद यानि 12 फरवरी को दौसा जिले में दौरा और जनसभा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
गिरफ्तार किया गया व्यक्ति दौसा के व्यास मोहल्ले का रहना वाला है. यह इलाका थाना कोतवाली में आता है. व्यक्ति की पहचान राजेश मीणा पुत्र लख्मीचंद (57) के रूप में हुई है.

दौसा एसपी संजीव नैन ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए जिले में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. गुरुवार को मुखबिर से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थों की सूचना मिलने पर सीओ कालूराम मीणा के सुपरविजन और थाना अधिकारी संजय पूनिया के नेतृत्व में टीम गठित की गई.

इस सूचना पर टीम ने खान भाकरी रोड पर जाती हुई एक संदिग्ध पिकअप को रुकवा कर चेक किया तो उसमें 40 पेटियां लोड की गई थीं. हर पेटी में 9 गुल्ले कुल 360 गुल्ले, अलग से डेटोनेटर के 13 पैकेट प्रत्येक पैकेट में 5 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर कुल 65 एवं 13 कनेक्टर वायर मिले. पिकअप चालक राजेश मीणा से लाइसेंस-परमिट मांगा गया तो उसके पास कोई कागजात नहीं मिले.

0

अवैध माइनिंग की आशंका

बता दें कि वाहन में न तो कोई स्पेशल ब्लास्टर और ना ही कोई बिल बाउचर पाए गए. अवैध रूप से विस्फोटक पाए जाने पर विस्फोटक का जखीरा जप्त कर अभियुक्त राजेश मीणा को गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ की जा रही है. नैन ने बताया कि मामले की जांच में विस्फोटक अवैध माइनिंग के लिए लाया जाना प्रतीत हो रहा है.

(इनपुट—पंकज सोनी)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×