बलरामपुर, आगरा, आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर: हाथरस के बाद यहां भी रेप

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है.

Updated
भारत
4 min read
स्नैपशॉट
  • बुलंदशहर में 14 साल की नाबालिग का रेप
  • आजमगढ़ में 8 साल की बच्ची का रेप
  • बलरामपुर में 22 साल की लड़की का गैंगरेप
  • बागपत में 17 साल की लड़की का रेप
  • आगरा में नाबालिग का रेप

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है. देश में हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगा जहा रहा. वहीं, इसी बीच, उत्तर प्रदेश से पांच और रेप की वारदातें सामने आई हैं. बलरामपुर में एक 22 साल की छात्रा से रेप की घटना सामने आई है. वहीं, आजमगढ़, आगरा, बागपत और बुलंदशहर में भी नाबालिगों से रेप की वारदात हुई है.

बुलंदशहर में 14 साल की नाबालिग का रेप

बुलंदशहर के काकोर इलाके में 14 साल की लड़की के साथ रेप की घटना सामने आई है. लड़की के पड़ोसी पर रेप का आरोप है. पुलिस के मुताबिक, इस घटना को बुधवार की रात को अंजाम दिया गया.

रेप सर्वाइवर ने दावा किया है कि बुधवार रात वो परिवार के लोगों के साथ घर के आंगन में सो रही थी, जब घर की दीवार लांघकर रिजवान नाम का शख्स घर में आ घुसा और मुंह पर रुमाल सुंघाकर उसे घर से उठा ले गया. सर्वाइवर ने बताया कि कुछ दूर कैंटर ट्रक के पास शख्स ने उसका रेप किया.

लड़की के गायब होने की जानकारी जब परिजनों को हुई, तो वो गांव वालों के साथ खोजबीन में जुट गए. परिजनों का दावा है कि पीड़िता कैटर के पास पड़ी थी और आरोपी उसके साथ रेप कर रहा था.

परिजनों ने आरोपी को पकड़कर इसकी सूचना 112 पर दी, लेकिन पुलिस के आने से पहले आरोपी के घरवालों ने उसे छुड़ा लिया और भगा दिया.

पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सर्वाइवर ने ये भी बताया कि आरोपी ने चेहरे पर तेजाब फेंकने की भी धमकी दी.

मध्य प्रदेश से एक नाबालिग लड़की के साथ रेप की वारदात सामने आई है. एमपी के खारगोन में 30 सितंबर को तीन लोगों ने एक नाबालिग लड़की का रेप किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपियों ने पहले लड़की के भाई को डंडों से मारा और फिर दरिंदगी को अंजाम दिया. तीनों आरोपी अभी तक फरार हैं.

आजमगढ़ में 8 साल की बच्ची से हैवानियत

बुलंदशहर में जहां दरिंदों ने 14 साल की नाबालिग को अपना शिकार बनाया, वहीं आजमगढ़ में 8 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना ने सभी को झकझोर दिया है.

बच्ची की मां ने पड़ोस में रहने वाले एक लड़के पर रेप का आरोप लगाया है. मां ने बताया कि आरोपी बच्ची को नहाने के बहाने अपने घर लेकर गया था. जब बच्ची घर लौटी तो उसके कपड़े खून से पूरे लथपथ थे.

आजमगढ़ एसपी, सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यूपी, मध्य प्रदेश के अलावा, राजस्थान में भी नाबालिग के साथ रेप की घटना रिपोर्ट की गई. सवाई माधोपुर में रेप नाबालिग से रेप के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बलरामपुर में 22 साल की छात्रा का गैंगरेप

बलरामपुर में एक कॉलेज छात्रा के साथ गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बीकॉम फर्स्ट ईयर में एडमिशन कराने गई छात्रा नौ घंटे बाद संदिग्ध परिस्थितियों में रिक्शे से घर लौटी और इलाज के लिए अस्पताल जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई.

लड़की की मां का आरोप है कि बेटी का गैंगरेप किया गया और उसे जहर देकर घर भेजा गया. मां का कहना है कि लड़की के पैर और कमर को भी तोड़ दिया गया था और लड़की ने उससे कहा था - "मां पेट में बहुत दर्द हो रहा है, मैं मर जाऊंगी." वहीं पुलिस का कहना है कि लड़की का पैर नहीं तोड़ा गया था.

पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है.

बागपत में 17 साल की लड़की बनी शिकार

बागपत में 17 साल की नाबालिग लड़की से रेप के बाद फिर महिला सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. लड़की के पड़ोसी पर उसका रेप और ब्लैकमेल करने का आरोप लगा है.

बागपत के एक गांव में 27 सितंबर को वसीम नाम के एक शख्स ने 17 साल की नाबालिग लड़की का रेप किया. लड़की के पड़ोस में रहने वाला ये शख्स उसे ब्लैकमेल भी कर रहा था. ब्लैकमेल से परेशान होकर लड़की ने जहर खा लिया, जिसके बाद गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में होश में आने के बाद लड़की ने परिवार को आपबीती सुनाई, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

लड़की के पिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसपर धारा 376, 504, 506 आईपीसी व 3/4 पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आगरा में नाबालिग को रेप के बाद मरी अवस्था में छोड़ा

आगरा में भी एक नाबालिग से रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आगरा के फतेहपुर सीकरी में शौच के लिए गई नाबालिग का कुछ युवकों ने गैंगरेप कर उसे मरी हालत में वहीं छोड़ दिया.

नाबालिग का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है.

हाथरस गैंगरेप पर पूरे देश में उबाल

15 दिनों तक अस्पताल में लड़ने के बाद हाथरस गैंगरेप पीड़िता की 29 सिंतबर को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई थी. 14 सितंबर को गांव के ही चार लोगों ने लड़की का रेप किया था.

घरवालों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने आधी रात को उसका अंतिम संस्कार कर दिया और परिवार को शामिल भी नहीं होने दिया. इसके बाद, दलित समाज के लोगों ने शहर में प्रदर्शन किया, जिसने हिंसक रूप ले लिया.

उत्तर प्रदेश से आ रही रेप की घटनाओं के बाद, विपक्ष ने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है. वहीं, सोशल मीडिया पर फिल्म से लेकर क्रिकेट जगत की हस्तियों ने घटना की निंदा करते हुए इंसाफ की मांग की है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!