राहुल की ताजपोशी और वंशवाद पर बोले लालू, पीएम मोदी पर दिया ये बयान
आरजेडी चीफ लालू यादव
आरजेडी चीफ लालू यादव(फोटोः IANS)

राहुल की ताजपोशी और वंशवाद पर बोले लालू, पीएम मोदी पर दिया ये बयान

आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) चीफ लालू यादव ने अगले लोकसभा चुनाव में पीएम पद के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को खुला समर्थन देने के संकेत दिए हैं. लालू ने कहा कि वह केंद्र से नरेंद्र मोदी की विदाई करने के लिए विपक्षी दलों को साथ लाने की पहल करेंगे.

एक टीवी चैनल से बात करते हुए लालू ने कहा कि गुजरात चुनाव के बाद बीजेपी को पहला झटका लगेगा. इसके बाद वह सभी दलों के साथ मिलकर नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने की रणनीति तैयार करेंगे.

लालू ने कहा-

कांग्रेस ऑल इंडिया पार्टी है. सोनिया गांधी को मैं मानता हूं. उस खानदान ने देश के लिए बलिदान दिया है. राजीव गांधी, इंदिरा गांधी, संजय गांधी ने देश के लिए बलिदान दिया है. बलिदान की वजह से ही देश उन्हें स्वीकार करता है. हम कांग्रेस के साथ हैं. हम ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश और शिबू सोरेन के साथ बैठेंगे और मिलकर तय करेंगे.

राहुल के अध्यक्ष बनने से देश के नौजवानों को मिलेगी दिशा

आरजेडी चीफ लालू यादव ने कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के नामांकन का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों की तारीफ की जानी चाहिए, जो उन्होंने युवा को पार्टी की कमान सौंपने का फैसला किया है. लालू ने कहा-

देश में 50 फीसदी जनसंख्या युवाओं की है. लेकिन आज के वक्त में नौजवानों के पास कोई दशा-दिशा नहीं है. नौजवानों को गाय, राम और धर्म के नाम पर भटकाया जा रहा है. ऐसे वक्त में कांग्रेस राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने जा रही है. इससे पूरे देश को लाभ मिलेगा और देश को नौजवानों को दिशा मिलेगी.

वंशवाद के बजाय देश के मुद्दों पर होनी चाहिए बहस

राहुल गांधी को कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए प्रोजेक्ट किए जाने के बाद भारतीय राजनीति में छिड़ी वंशवाद की बहस पर लालू ने बेबाक टिप्पणी की. लालू ने कहा कि वंशवाद के बजाय देश के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए. लालू ने कहा-

डॉक्टर का बेटा डॉक्टर, पॉलिटिशियन का पॉलिटिशियन होता है. जजों के बेटे जज होते हैं. फिर नेताओं को टारगेट क्यों किया जा रहा है? देश में वंशवाद के बजाय बहस इस बात पर होनी चाहिए कि देश में लोग भूखों मर रहे हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं. इन सवालों पर बहस होनी चाहिए.

बातचीत के दौरान लालू प्रसाद यादव ने साफ शब्दों में कहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वह नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्षी दलों को लामबंद करने की पहल करेंगे.