ADVERTISEMENTREMOVE AD

मनी लॉन्ड्रिंग केस: रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से राहत, जमानत मिली

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई से पहले कोर्ट पहुंचे वाड्रा

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रॉबर्ट वाड्रा को पटियाला हाउस कोर्ट ने 16 फरवरी तक अग्रिम जमानत दी है. इससे पहले उन्होंने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर कर की थी. इस मामले में ईडी उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई कर सकती है. यह मनी लॉन्ड्रिंग का मामला रॉबर्ट वाड्रा के करीबी और उनके सहयोगी मनोज अरोड़ा से जुड़ा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

जांच में करेंगे सहयोग

रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से राहत मिलने के बाद उनके वकील ने कहा कि वो पूरी तरह से ईडी की जांच में सहयोग करेंगे. इसके लिए 6 फरवरी को वाड्रा ईडी के सामने पेश होंगे. इससे पहले ईडी ने उनकी जमानत के खिलाफ कोर्ट में अपील की थी.

ईडी ने कसा है शिकंजा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनोज अरोड़ा और रॉबर्ट वाड्रा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ईडी का दावा है कि मनोज अरोड़ा इस मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में काफी अहम व्यक्ति है. फिलहाल उसकी गिरफ्तारी पर 6 फरवरी तक रोक लगाई गई है. अरोड़ा पर आरोप है कि उसने वाड्रा की अघोषित संपत्तियों के लिए पैसे मुहैया करवाए. ईडी का मानना है कि उसे सभी संपत्तियों के बारे में पूरी जानकारी है.

वाड्रा बोले, राजनीतिक साजिश

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की जांच का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि उन्हें टारगेट किया जा रहा है. उन्होंने कहा, मुझ पर लगाए गए आरोप झूठे हैं और राजनीति से प्रेरित हैं. उन्होंने कहा कि मैं एक कानून का सम्मान करने वाला व्यक्ति हूं.

इस मामले में कांग्रेस जहां बीजेपी पर जानबूझकर दहशत की राजनीति करने के आरोप लगा चुकी है, वहीं बीजेपी के कई बड़े नेता कांग्रेस को इस मुद्दे पर घेरते आए हैं
0

गिरफ्तारी की संभावना

इस मामले में ईडी लगातार कड़ा रुख अपनाए हुए है. ऐसे में जल्द आंच रॉबर्ट वाड्रा तक भी पहुंच सकती है. इसी बात को देखते हुए वाड्रा कोर्ट पहुंचे हैं. अगर उन्हें कोर्ट की तरफ से अग्रिम जमानत मिल जाती है तो ईडी उन्हें तुरंत हिरासत में नहीं ले सकती है. उनकी इस याचिका पर शनिवार को सुनवाई हो सकती है.

ADVERTISEMENT

क्या है पूरा मामला?

लंदन के ब्रायंस्टन स्क्वायर में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के 17 करोड़ से ज्यादा की कथित संपत्ति खरीदने के मामले में मनोज अरोड़ा से पूछताछ की जा रही है. लंदन में खरीदी गई इस संपत्ति में ही करोड़ों के मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. ईडी की तरफ से बताया गया है कि रॉबर्ट वाड्रा उस संपत्ति के मालिक हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×