सिद्धारमैया बोले- जान-बूझकर नहीं खींचा दुपट्टा, महिला ने मानी गलती

मैसूर में एक कार्यक्रम के दौरान जमीला नाम की महिला पूर्व सीएम के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी.

Published28 Jan 2019, 02:16 PM IST
भारत
2 min read

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दावा है कि सिद्धारमैया ने एक कार्यक्रम के दौरान सवाल पूछ रही महिला का दुपट्टा खींच दिया. दावा है कि महिला उनके पास अपनी शिकायत लेकर गई थी.

क्या वाकई सिद्धारमैया ने ऐसा कुछ किया? आइए, करते हैं इस खबर की पूरी पड़ताल.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मैसूर में एक कार्यक्रम के दौरान जमीला नाम की महिला पूर्व सीएम के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंची थी. दावा है कि जैसे ही महिला ने अपनी बात शुरू की, सिद्धारमैया भड़क गए और महिला का दुपट्टा खींच दिया.

वीडियो में साफ दिख रहा है कि सिद्धारमैया ने गुस्से में महिला के हाथ से माइक छीनकर ले लिया, उन्‍होंने दुपट्टा नहीं खींचा. वीडियो में दिख रहा है कि माइक छीनने के दौरान हाथ दुपट्टे पर लग गया, जिससे दुपट्टा नीचे गिर गया. हां, इतना जरूर है कि सिद्धारमैया वीडियो में महिला पर चीखते हुए नजर आ रहे हैं.

महिला ने इस घटना पर कहा:

“सिद्धारमैया के गुस्से पर कोई एतराज नहीं है. वो एक अच्छे सीएम थे. मैं उनके पास अपनी शिकायत लेकर गई थी और मैंने गुस्से से बात की. मुझे ऐसे बात नहीं करनी चाहिए. वो मेरे बर्ताव की वजह से नाराज हो गए.”

इस पूरे मामले पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने सिद्धारमैया ने कहा:

“जब मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खामोश रहने के लिए कह रहा था, उसी वक्त यह घटना हुई. यह महज एक एक घटना है. मेरा इरादा कोई गलत नहीं था. वो महिला मेरी बहन जैसी हैं. मैं उन्हें 15 सालों से जानता हूं.”

घटना पर बढ़ी बयानबाजी

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया से जुड़े इस घटना को वहां मौजूद कई लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया. अपने कथ‍ित बर्ताव को लेकर सिद्धारमैया कुछ राजनेताओं से लेकर आम आदमी तक के निशाने पर आ गए.

इस घटना के बाद बीजेपी के नेताओं ने कांग्रेस पार्टी और सिद्धारमैया पर जमकर निशाना साधा और सिद्धारमैया पर कार्रवाई की मांग की.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “राहुल गांधी को बताना चाहिए कि वो अब इस घटना पर क्या करेंगे. यह अपराध है. सिद्धारमैया ने महिला को गाली दी है. वे महिलाओं को किस नजर से देखते हैं? क्या वो केवल एक ही परिवार के महिलाओं की इज्जत करते हैं?”

सिद्धारमैया कांग्रेस के सीनियर लीडर हैं और एचडी कुमारस्वामी से पहले कर्नाटक के सीएम भी रह चुके हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!