SP-BSP गठबंधन पर कुछ ऐसे हैं अलग-अलग नेताओं के रिएक्शन
अखिलेश और मायावती के गठबंधन को लेकर अलग-अलग राजनेता कुछ यूं बयान दे रहे हैं.
अखिलेश और मायावती के गठबंधन को लेकर अलग-अलग राजनेता कुछ यूं बयान दे रहे हैं.(फोटो: PTI)

SP-BSP गठबंधन पर कुछ ऐसे हैं अलग-अलग नेताओं के रिएक्शन

यूपी में आखिरकार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन हो चुका है. अखिलेश यादव और मायावती ने मिलकर लखनऊ के ताज पैलेस होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और ऐलान किया कि आगामी लोकसभा चुनावों में बीएसपी-एसपी यूपी में 38-38 सीटों पर लड़ने जा रहे हैं. इन दोनों दिग्गज नेताओं ने साफ कर दिया है कि अमेठी और रायबरेली में ये गठबंधन उम्मीदवार नहीं उतारेगा तो वहीं बची हुई दो सीटें इन्होंने सहयोगियों के लिए छोड़ दी हैं. अब ऐसे में अलग-अलग राजनेता इस गठबंधन को लेकर बयान दे रहे हैं.

गठबंधन की उम्र ज्यादा नहीं होती: जेटली

उधर लखनऊ में मायावती और अखिलेश का गठबंधन हुआ और यहां दिल्ली में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कह दिया कि गठबंधन की उम्र ज्यादा नहीं होती. जेटली का कहना है कि देश में फिर से बीजेपी की ही सरकार बनने जा रही है और मोदी के सामने एक भी गठबंधन नहीं टिकेगा. ऐसे डरावने गठबंधनों से देश को खतरा है.

बीजेपी की हार की शुरुआत हो चुकी है- तेजस्वी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का कहना है कि इस गठबंधन के साथ ही मोदी सरकार की हार की शुरुआत हो चुकी है. तेजस्वी का कहना है कि यूपी और बिहार से बीजेपी की हार की शुरुआत हो चुकी है.

देश में आज गठबंधन की जरूरत: कमलनाथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एसपी-बीएसपी के गठबंधन को देश की जरूरत बताया. कमलनाथ ने कहा कि, “आज पूरे देश में गठबंधनों की जरूरत है. बीजेपी को 2014 में सिर्फ 31 प्रतिशत वोट मिले थे और उन्होंने कहा था कि ये जनादेश है. वो सिर्फ लोगों के वोट बंटने की वजह से हुआ”

ममता बनर्जी ने किया गठबंधन का स्वागत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए एसपी और बीएसपी के गठबंधन का स्वागत किया.

अपनी राजनीति बचाने के लिए साथ आए: सुधांशु त्रिवेदी

बीजेपी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि दोनों पार्टियां अपनी राजनातिक जमीन बचाने के लिए एक साथ आई हैं. इन दोनों ही पार्टियों ने पहले एक-दूसरे पर मर्डर के इल्जाम लगा रखे हैं. हम बहुत कॉन्फिडेंट हैं. अगर सभी पार्टियां एक हो जाएं तब भी हम जीतेंगे.

ये भी पढ़ें : अखिलेश-मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस की 10 खास बातें यहां पढ़िए

योगी ने कहा, भ्रष्टाचार से भरा है गठबंधन

बीएसपी और एसपी ने एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इस पर अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रिएक्शन दिया है. उन्होंने इस गठबंधन को भ्रष्टाचार, जातिवाद और अराजकता से भरा हुआ बताया है. गठबंधन की घोषणा के बाद योगी ने कहा, 'जो लोग एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं, वे महागठबंधन के बारे में बातें कर रहे हैं. यह गठबंधन भ्रष्टाचार, अराजकता और राजनीतिक अस्थिरता के लिए है.

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो