ADVERTISEMENTREMOVE AD

श्रीनगर: पुलिस बस पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद और 11 घायल

हमले वाले इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया गया है ताकि हमलावरों को पकड़ा जा सके.

Updated
भारत
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस बस पर आतंकवादी हमला हो गया जिसमें तीन पुलिस जवान शहीद हो गए, वहीं 11 जवान जख्मी बताए गए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक जवान गंभीर रूप से घायल है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 आतंकियों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवान में पुलिस बस पर फायरिंग कर दी. वहीं दो जवानों की सोमवार रात को मौत हो गई जिसमें से एक सब-इंस्पेक्टर और दूसरा जवान सेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

जिस जगह ये हमला हुआ उस इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया गया है ताकि हमलावरों को पकड़ा जा सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत जम्मू कश्मीर और देशभर के नेताओं ने इस पर शोक प्रकट किया है. पीएम मोदी ने पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी है.

इस हमले पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, चाहे आतंकवादी हो या अलगाववादी हो उन्हें पता है कि उनके मंसूबे किसी भी तरह से सफल नहीं होंगे. आतंकवादियों की हरकत का सूद समेत जवाब हमारे सुरक्षाबल दे रहे हैं. वहीं कांग्रेस नेता अधीरंजन चौधरी ने सरकार की आलोचना की.

सरकार ने बड़े बड़े दावे तो किए थे कि 370 रद्द होने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति की बहाली होगी, आतंकवाद खत्म होगा, विकास होगा. लेकिन ये साबित होता जा रहा है कि सरकार का ये रवैया बेकार है, सरकार वादा निभाने में विफल रही.
अधीरंजन चौधरी
0

बात दें कि हाल ही में कश्मीर में प्रवासी कामगारों और अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों पर हमलों के बाद घाटी में यह दूसरा बड़ा आतंकवादी हमला है. पुलिस ने कहा था कि पिछले दो महीनों में सिलसिलेवार मुठभेड़ों में टारगेट कर हत्याओं के पीछे सभी आतंकवादी मारे गए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×