‘सुपर 30’ के आनंद ने पैसे लिए या नहीं? महिंद्रा ने खुद किया खुलासा
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर की मैथेमैटिशियन आनंद कुमार की तारीफ
आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर की मैथेमैटिशियन आनंद कुमार की तारीफ(फोटो: ट्विटर/आनंद महिंद्रा)

‘सुपर 30’ के आनंद ने पैसे लिए या नहीं? महिंद्रा ने खुद किया खुलासा

फिल्म ‘सुपर 30’ रिलीज होने के बाद आनंद कुमार पर कई आरोप लग रहे हैं. ये भी कहा गया कि वो अपने कोचिंग सेंटर के लिए पैसे लेते हैं और अपनी कामयाबी को बढ़ा-चढ़ा कर बताते हैं, लेकिन अब इस पर बड़े बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने खुलासा किया है.

Loading...

आनंद महिंद्रा ने लिखा,

‘आनंद कुमार ने आर्टिकल में कहा कि डोनेशन के ऑफर को उन्होंने ठुकरा दिया था. मैं इसे कंफर्म करता हूं, जब हम मिले थे, तो उन्होंने विनम्रतापूर्वक आर्थिक मदद के मेरे प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था. उन्होंने इतने लोगों के जीवन को बदल दिया, मैं इस बात का प्रशंसक हूं’

दरअसल फिल्म आने के बाद आनंद कुमार पर आरोप लगा कि उन्होंने अपने इंस्टीट्यूट की कामयाबी को बढ़ाचढ़ा कर बताया। वहीं उनके कुछ पुराने छात्रों ने भी आरोप लगाया कि आनंद कुमार ने दूसरे कोचिंग संस्थानों से पैसे लिए हैं और वो अपने दावों से ज्यादा कमाते हैं.

आनंद कुमार ने हाल ही में पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में इन आरोपों पर सफाई दी थी. उन्होंने कहा था,

‘मैंने किसी से ग्रांट या डोनेशन नहीं लिया. हमारे प्रधानमंत्री, कॉरपोरेटर,मुकेश अंबानी और आनंद महिंद्रा जैसे बड़े बिजनेसमैन ने भी डोनेशन ऑफर की थी, लेकिन मैंने किसी से पैसे नहीं लिए. मैं सभी से मिलता हूं, लेकिन किसी से पैसे नहीं लेता. मैं बस शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम करना चाहता हूं.’

ये भी पढ़ें : ‘सुपर 30’ के रियल हीरो आनंद कुमार को ब्रेन ट्यूमर

दो दिन में शानदार कलेक्शन

12 जुलाई को रिलीज हुई ‘सुपर 30’ ने पहले दिन 11.83 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं दूसरे दिन इसने 18.19 करोड़ का कलेक्शन किया. दो दिन में फिल्म की कमाई 30 करोड़ पार कर चुकी है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की मानें तो फिल्म तीसरे दिन 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है.

कई विवादों में पड़ चुकी है फिल्म

बिहार के पटना में कोचिंग संस्थान चलाने वाले मैथेमेटिशियन आनंद कुमार पर बनी ये फिल्म शुरुआत से ही सुर्खियों में रही है. फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल पर #MeToo के तहत सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगा था, जिसके बाद उनका नाम क्रेडिट से हटा दिया गया था. हालांकि उनपर आरोप गलत साबित होने के बाद उनका नाम वापस फिल्म क्रेडिट में शामिल कर लिया गया.

फिल्म की रिलीज डेट को भी ऐन मौके पर बदलना पड़ा था. पहले ये फिल्म 26 जुलाई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कंगना रनौत ने अपनी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ भी उसी दिन रिलीज करने का फैसला किया, जिसके बाद ऋतिक ने बयान जारी कर फिल्म की रिलीज डेट बदलने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें : ऋतिक ने कंगना को बताया ‘बुली’, दूसरे विवादों पर भी रखी अपनी बात

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भारत section for more stories.

    Loading...