J&K में शहीद संदीप सिंह सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा नहीं थे: सेना
शहीद संदीप सिंह
शहीद संदीप सिंह(फोटोः Altered By Quint Hindi)

J&K में शहीद संदीप सिंह सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा नहीं थे: सेना

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में लांस नायक संदीप शहीद हो गए. हालांकि उन्होंने इस दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की. ये मुठभेड़ कुपवाड़ा के तंगधार में हुई. शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसे खबरें आईं कि लांस नायक संदीप सिंह सेना के उस खास बल का हिस्सा थे, जिसने सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक में भाग लिया था. लेकिन रक्षा मंत्रालय ने इन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है. सेना का कहना है कि शहीद संदीप सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक में हिस्सा नहीं लिया था.

पांच आतंकियों को जवानों ने किया ढेर

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में चौकस सुरक्षाकर्मियों को संदिग्ध हरकतें नजर आने के बाद रविवार को मुठभेड़ शुरू हुई. सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी. इस अभियान में एक बहादुर सैनिक संदीप सिंह शहीद हो गए. हालांकि मुठभेड़ में कुल 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया.”

संदीप सिंह 2007 में सेना में शामिल हुए थे

संदीप सिंह 2007 में सेना में शामिल हुए थे. वो पंजाब के गुरुदासपुर जिले के कोटला खुर्द गांव के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी हैं. उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया गया है, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक से इनकार, सुप्रीम कोर्ट का फैसला

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो