ADVERTISEMENTREMOVE AD

Qलखनऊ: पत्रकार को मारी गोली,सरकारी अॉफिस में लगेगी अंबेडकर की फोटो

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें.

Published
भारत
4 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

गाजियाबाद में टीवी पत्रकार को गोली मारी, हालत नाजुक

यूपी के गाजियाबाद में टीवी पत्रकार अनुज चौधरी को उनके घर में घुसकर अज्ञात लोगों ने गोली मार दी. घटना में वह बुरी तरह घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

बाइक सवार कुछ अज्ञात बदमाश रविवार को उनके घर घुस आए और उनपर गोलियां चला दीं. अनुज चौधरी की पत्नी बीएसपी से पार्षद हैं. डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें पेट और हाथ में गोली लगी है. अनुज की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना के लिए पुरानी दुश्मनी को जिम्मेदार माना जा रहा है . अनुज चौधरी है और वह सहारा समय के लिए काम करते हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि हेलमेट पहनकर बाइक पर आए बदमाश पत्रकार के घर में घुस गए और उनपर गोलियां चला दी .

ADVERTISEMENTREMOVE AD

आतंकी-नक्सली हिंसा में मानवाधिकार देखने वाले ज्यादा खतरनाक : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश को असल खतरा बाहर से नहीं भीतर है. बाहरी खतरे से निपटने के लिए हमारी सेनाएं पूरी तरह से सक्षम हैं. असली खतरा उनसे है जिनको कश्मीर के आतंकवाद, कई राज्यों में फैले नक्सलवाद की हिंसा में मानवाधिकार दिखता है. खतरा उनसे है, जो अपने हित में समाज को जाति, क्षेत्र और धर्म के नाम बांटते हैं.

रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आजादी की लड़ाई में पहली शहादत देने वाले मंगल पांडेय के शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में योगी ने कहा कि देश के कई हिस्सों में ऐसी ताकतें हैं जिनको भारत की संप्रभुता खटकती है. यह लगातार देश को बांटने की साजिश कर रहे हैं. इनका स्वरूप अलग-अलग हो सकता है, पर मंशा एक है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी को बचाना हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है. इसके लिए हमें भटके लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़कर उनकी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा देना होगा.

सोर्स- दैनिक जागरण

अंबेडकर की तस्वीर सभी कार्यालयों में लगाने के निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश का अनुपालन करते हुए राजधानी लखनऊ के प्रशासन ने डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर की फोटो सभी शासकीय कार्यालयों में लगवाने के निर्देश दिए हैं.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मुख्य विकास अधिकारी, सभी अपर जिलाधिकारी, जिला स्तरीय अधिकारियों और उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं कि निर्देश का पालन किया जाये. और आदेश दिया है कि अपने-अपने कार्यालयों में दो दिन के अंदर अंबेडकर की फोटो लगवाना सुनिश्चित करें.

सोर्स- IANS

ADVERTISEMENTREMOVE AD

106 किलो चांदी के साथ तस्कर गिरफ्तार

कानपुर सेंट्रल स्टेशन से आरपीएफ ने रविवार को 106 किलोग्राम चांदी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. बरामद चांदी को मथुरा से तस्करी कर मड़ुवाडीह एक्सप्रेस से वाराणसी ले लाया जा रहा था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

तस्कर ने स्वीकार किया है कि वह पहले भी ट्रेनों के जरिए चांदी की तस्करी कर चुका है. इसके एवज में उसे अच्छी खासी रकम भी मिलती है.

आरपीएफ को मुखबिर से खबर मिली कि इलाहाबाद-मथुरा एक्सप्रेस से कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर भारी मात्रा में तस्करी कर लाई गई चांदी उतारी जाएगी. इस पर आरपीएफ क्राइम ब्रांच की टीम सक्रिय हो गई.

जैसे ही इलाहाबाद-मथुरा एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर पांच पर रुकी. पहले से मुस्तैद आरपीएफ टीम की नजर स्लीपर कोच से चार भारी बैगों को लेकर उतरे युवक पर पड़ी. टीम ने युवक को पकड़ा और बैग की तलाशी ली, चारों बैगों में कुल 106 किलो चांदी बरामद हुई. जबकि पकड़ा गया युवक केवल 37 किलो चांदी के कागजात दिखा सका. जिस पर टीम ने उस युवक से पूछताछ की, युवक की पहचान चंदौली के सकलडीहा निवासी राहुल गुप्ता (18) के रूप में हुई. उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

सोर्स- IANS

ADVERTISEMENTREMOVE AD

CM आवास के बाहर आत्महत्या की कोशिश, BJP विधायक पर रेप का आरोप

लखनऊ में एक महिला ने उन्नाव के बीजेपी विधायक और उनके सहयोगियों पर रेप का आरोप लगाया है. और मुख्यमंत्री योगी के निवास के बाहर महिला और उसके परिवार के लोगों ने आत्महत्या की कोशिश की. हालांकि महिला को आत्महत्या करने से रोक लिया गया है.

महिला का आरोप है कि विधायक की शिकायत करने के बावजूद पुलिस उन पर कार्रवाई नहीं कर रही है. पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई अतुल सिंह ने उससे दुष्कर्म किया और अब उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. इसलिए इंसाफ की गुहार लिए वह परिवार के साथ मुख्यमंत्री आवास आई.

उन्नाव के माखी क्षेत्र निवासी एक महिला अपनी मां, चाची और दादी सहित चार बहनों और एक मासूम भाई के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास के पास पहुंची और पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते, उससे पहले ही सभी ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की. सकते में आए पुलिसकर्मियों ने वक्त रहते सभी को काबू में किया और गौतमपल्ली थाने लेकर पहुंची.

पुलिस से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई. न्याय न मिलने से आहत होकर वह परिवार संग आत्मदाह के लिए मजबूर हुई.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

आरपीएफ की महिला कांस्टेबल पर पति ने तेजाब फेंका

जिले के चंदौरा गांव में आरपीएफ की एक महिला कांस्टेबल पर उसके पति ने कथित तौर पर तेजाब फेंक दिया. घटना में महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. पुलिस ने बताया कि बेटी को जन्म देने और दहेज की मांगों को पूरा नहीं कर पाने के चलते महिला के पति ने उस पर तेजाब फेंका.

सर्किल अधिकारी एक्सप्रेस प्रताप ने बताया कि आरपीएफ की महिला कांस्टेबल कोमल दिल्ली में तैनात थी और पति कपिल कुमार के साथ विवाद के बाद वह अपने माता पिता के साथ रह रही थी. महिला का पति दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करता है. उन्होंने बताया कि कुमार कल अपनी पत्नी से मिलने के लिये उसके माता पिता के घर पहुंचा. लेकिन झगड़ा होने पर उसने कोमल के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया और वहां से फरार हो गया. प्रताप ने बताया कि तेजाब से झुलसी कोमल को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसकी हालत गंभीर बतायी जाती है.

अधिकारी ने बताया कि महिला के परिवार ने आरोप लगाया कि साल 2013 में शादी के बाद से ही कोमल का पति और उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिये प्रताड़ित करते थे. साल 2016 में बेटी को जन्म देने के कारण भी वे कोमल से नाखुश थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनकी शिकायत के आधार पर एक मामला दर्ज किया गया है. महिला का पति फरार है और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिये तलाश अभियान शुरू किया है.

सोर्स- भाषा

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×