ADVERTISEMENTREMOVE AD

उन्नाव रेप पीड़िता को 7 दिन बाद भी नहीं आया होश-मामले के 10 अपडेट

सीबीआई कोर्ट ने उन्नाव रेप मामले में ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को तीन दिन पुलिस हिरासत में देने का आदेश दिया है.

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

उन्नाव रेप केस की पीड़िता सात दिन बाद भी होश में नहीं आई है. यूपी के रायबरेली में हुए सड़क हादसे में पसलियां टूटने के कारण हालत पहले से नाजुक थी ही, अब उसे निमोनिया भी हो गया है. पीड़िता 7 दिन से वेंटिलेटर पर है. उसकी हालत में अभी कोई सुधार नहीं है. डॉक्टरों की टीम उसकी सेहत पर लगातार नजर रखे हुई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

केडीएमयू के प्रवक्ता डॉ संदीप तिवारी ने कहा, "कोई भी मरीज जब ज्यादा दिनों तक वेंटिलेटर पर रहता है तो उसमें निमोनिया जैसे लक्षण बनने लगते हैं. पीड़िता को निमोनिया होने का यही कारण है. उसकी हालत पहले जैसी ही बनी हुई है." जबकि पीड़िता के वकील की हालत में थोड़ा सुधार देखते हुए उन्हें वेंटिलेटर से पूरी तरह हटा लिया गया है.

उन्नाव केस में दिनभर की 10 बड़ी बातें-

  1. रायबरेली में हुए सड़क हादसे में एक नया ट्विस्ट सामने आया है. ट्रक के फाइनेंसर ने ये खुलासा किया कि उसने कभी भी ट्रक मालिक देवेंद्र पाल सिंह को फाइनेंस किए गए ट्रक को जब्त करने की धमकी नहीं दी थी. इससे पहले, पाल ने पुलिस से कहा था कि ट्रक की नंबर प्लेट पर कालिख फाइनेंसर से बचने के लिए लगाई थी.
  2. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया और 5 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे से पहले पेश करने को कहा.
  3. आरोपी विधायक के हथियारों का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई आखिरकार 15 महीने बाद पूरी हो गई. सेंगर के नाम पर एक सिंगल बैरल बंदूक, एक राइफल और एक रिवॉल्वर का लाइसेंस था.
  4. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सड़क हादसे की जांच के लिए 15 दिनों का समय दिया है. सीबीआई टीम ने शनिवार को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में पीड़िता के परिवार के लोगों से पूछताछ की.
  5. सीबीआई की एक महिला अधिकारी भी रेप पीड़िता से पूछताछ करने ट्रामा सेंटर के सीसीयू वार्ड में है. दूसरी टीम ने रायबरेली जेल में बंद पीड़िता के चाचा से पूछताछ के बाद उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल रवाना कर दिया.
  6. सीबीआई की टीम हादसे की जांच के लिए उन्नाव रेप पीड़िता के वकील के घर भी पहुंची. रायबरेली में हुए सड़क हादसे में घायल वकील फिलहाल लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती हैं.
  7. सीबीआई ने सीतापुर जेल में बंद आरोपी विधायक से भी पूछताछ की. सेंगर उन्नाव रेप केस में मुख्य आरोपी है.
  8. सीबीआई कोर्ट ने उन्नाव रेप मामले में ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को तीन दिन पुलिस हिरासत में देने का आदेश दिया है.
  9. खुलासा हुआ है कि इस केस के आरोपी विधायक ने एक आईएएस अफसर को गोली मारी थी.
  10. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के कुछ कॉलेज स्टूडेंट्स की फोटो शेयर की. उन्होंने बताया कि उन्नाव पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने यूपी के हर कॉलेज के बाहर बोर्ड लगाए हैं. जिनमें पीड़िता के सपोर्ट में छात्र साइन कर रहे हैं. उन्होंने इसके लिए सभी लड़कियों को धन्यवाद दिया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×