ADVERTISEMENT

आगरा:डॉक्टर को अगवा कर 5 करोड़ फिरौती मांग रहे इनामी बदमाश बदन सिंह का एनकाउंटर

बदन सिंह पहले केशव गुर्जर गैंग में था, 1 लाख का इनामी बदमाश था.

Updated
भारत
2 min read
<div class="paragraphs"><p>इनामी बदमाश को पुलिस ने मार गिराया</p></div>
i

उत्तर प्रदेश के आगरा में 5 करोड़ रुपए की फिरौती के लिए एक डॉक्टर का अपहरण करने वाले बदमाश को पुलिस ने मार गिराया है. इनामी बदमाश बदन सिंह बुधवार देर रात जगनेर क्षेत्र में पुलिस के हाथों मारा गया. पुलिस ने बदन सिंह पर एक लाख रुपए का इनाम भी रखा था.

पुलिस के साथ मुठभेड़ में बदन सिंह और उसका एक साथी घायल हुआ था. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां बदन सिंह को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. साथी का इलाज चल रहा है. उसकी हालत गंभीर है.

बता दें कि इस एनकाउंटर में एसएसपी आगरा, एसपी वेस्ट और दूसरे अधिकारी जंगलों में खुद से बुलेट प्रूफ जैकेट औऱ बंदूक के साथ मोर्चा संभाले हुए थे.

आगरा के ट्रांसयमुना कॉलोनी निवासी डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के अपहरण की साजिश बदन सिंह ने रची थी. उसकी एक साथी संध्या उर्फ मंगला ने अपना नाम अंजलि बताकर डॉक्टर से बात की और फिर नौकरी के बहाने मिली. इसके बाद उन लोगों ने डॉक्टर को अगवा कर लिया. बदन सिंह दस्यु केशव गुर्जर के लिए काम करता था. एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बदन सिंह पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था.

पुलिस के मुताबिक, बदन सिंह पेशवर अपराधी था और वह किडनैपिंग जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देता था.

पुलिस ने बिना फिरौती दिए ही डॉक्टर को बचाया

पुलिस ने बताया कि बदन सिंह इससे पहले भी तीन किडनैपिंग की वारदातों को अंजाम दे चुका था. चौथी बार उसने डॉक्टर उमाकांत की किडनैपिंग की थी और 5 करोड़ की फिरौती मांगी थी. हालांकि पुलिस ने बिना फिरौती दिए ही सही सलामत डॉक्टर को बरामद कर लिया था. बदमाशों से छूटने के बाद डॉक्टर गुप्ता ने कहा, 'शुक्र था पुलिस आ गई, नहीं तो जान नहीं बच पाती.'

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT