COVID 19: कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही को लेकर UP में FIR दर्ज

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर हाल ही में लंदन से लौटी थी और कई पार्टियों में शामिल हुई थी

Updated20 Mar 2020, 06:01 PM IST
भारत
2 min read

बॉलावुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ उत्तर प्रदेश में मामला दर्ज कर लिया गया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने विदेश से आकर अपनी जांच नहीं करवाई और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. इसीलिए कनिका पर लापरवाही बरतने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. बता दें कि कनिका ने लंदन से लौटकर एक पार्टी में हिस्सा लिया था, जिसमें कई नेता और बिजनेसमैन मौजूद थे.

शुक्रवार को जैसे ही कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई, वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह ने सेल्फ आइसोलेशन में जाने का ऐलान किया. इस खबर के बाद राष्ट्रपति भवन के ब्रेकफॉस्ट पार्टी में हिंस्सा लेने वाले अन्य सांसद भी डर गए. ब्रेकफॉस्ट में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी सेल्फ आइसोलेशन में जाने की बात कही है.

कई बड़े लोगों ने लिया पार्टी में हिस्सा

लंदन से बीते 15 मार्च को लखनऊ आने वाली कनिका कपूर ने उसी दिन गैलेंट अपार्टमेंट में एक हाई प्रोफाइल पार्टी दी थी, जिसमें कई नेताओं के साथ अफसरों ने भी हिस्सा लिया था. कनिका कपूर ने लखनऊ के एक फाइव स्टोर होटल सहित दो अन्य स्थानों पर भी पार्टी आयोजित की थी. वह कानपुर में भी अपने एक रिश्तेदार के घर गई थीं.

कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया,

“कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गई थी. कनिका कपूर, जो कि कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, वे भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं. सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं.”

संसद की बैठकों में शामिल रहे दुष्यंत

15 मार्च को लखनऊ की पार्टी से लौटने के बाद 16 मार्च यानी सोमवार को दुष्यंत सिंह लोकसभा की कार्यवाही में शामिल रहे. उन्होंने उस दिन पर्यटन से संबंधित मुद्दों को उठाया था. वहीं 18 मार्च को झालावाड़ संसदीय क्षेत्र के किसानों की दुर्दशा को भी लोकसभा में उठाया था. इस दौरान स्टैंडिंग कमेटी ऑन ट्रांसपोर्ट टूरिज्म एंड कल्चर की बैठक में दुष्यंत ने हिस्सा लिया था. इस प्रकार जहां-जहां दुष्यंत सिंह गए, वहां संपर्क में आने वाले सभी सांसद अब सेहत को लेकर सतर्क हो गए हैं. तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी सेल्फ आइसोलेशन में जाने की बात कही है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 20 Mar 2020, 05:41 PM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!