ADVERTISEMENT

UP: मायावती ने कांग्रेस-RLD छोड़कर आए नेताओं को तुरंत दिया टिकट

कांग्रेस से SP में गए इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए.

Published
भारत
2 min read
UP: मायावती ने कांग्रेस-RLD छोड़कर आए नेताओं को तुरंत दिया टिकट
i

उत्तर प्रदेश चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) से पहले दलबदल का दौर जारी है. हाल ये है कि चट पार्टी छोड़ो, पट टिकट मिल गया. इस रेस में फिलहाल बीएसपी की मायावती सबसे आगे हैं. गुरुवार, 13 जनवरी को बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट के जरिए बताया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) छोड़कर बीएसपी में आए नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दे दिया है.

ADVERTISEMENT

दो सीट से टिकट का ऐलान

मायावती ने मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा सीट और सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट के उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.

मायावती ने कहा,

"मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे श्री सईदुज्जामां के बेटे श्री सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की और कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. श्री सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है."

मायावती ने अपने अगले ट्वीट में कहा, "इनके साथ ही, सहारनपुर जिले के पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री रशीद मसूद के भतीजे और श्री इमरान मसूद के सगे भाई श्री नोमान मसूद भी कल लोकदल छोड़कर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है."

बता दें कि पिछले चुनाव में मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा सीट पर बीजेपी को जीत मिली थी, बीएसपी के नूर आलम तीसरे नंबर पर रहे थे. इससे पहले 2012, 2007 और 2002 में बीएसपी की यहां जीत मिली थी.

साल 2017 में बीजेपी ने गंगोह सीट पर किया था कब्जा

वहीं सहारनपुर की गंगोह सीट पर फिलहाल भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद दूसरे नंबर पर रहे थे. हालांकि 2012 के विधानसभा चुनाव में यह सीट कांग्रेस के खाते में थी. कांग्रेस के प्रदीप कुमार यहां से जीते थे.

बता दें कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की वोटिंग 7 चरणों में 10 फरवरी से लेकर 7 मार्च तक कराई जाएगी. वहीं, नतीजा 10 मार्च को आएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×