ADVERTISEMENTREMOVE AD

UP: कानपुर-कन्नौज में कम हो रहे जीका वायरस के मामले, 24 घंटे में एक भी केस नहीं

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में लगातार बढ़ रहा था जीका वायरस

Published
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने बताया है कि कन्नौज (Kannauj) और कानपुर (Kanpur) जिले में जीका वायरस (Zika Virus) पर काबू पा लिया गया है और पिछले 24 घंटों में जीका वायरस के एक भी मामला नहीं आया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आशा (Accredited Social Health Activist) कार्यकर्ताओं की मदद लेने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक जीका वायरस की स्थिति में सुधार के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीमार लोगों के टेस्ट, ट्रैकिंग और उनके इलाज करने की व्यवस्थाओं पर जोर दिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को डेंगू के लिए परीक्षण करने वाले पैथोलॉजी केंद्रों का निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया है.

डेंगू टेस्ट को लेकर जांच की बात

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कुछ जिलों में डेंगू टेस्ट के लिए पैथोलॉजी केंद्रों द्वारा कथित मनमानी रूप से वसूली को देखते हुए इसकी जांच की जानी चाहिए और मनमाने ढंग से वसूली व उत्पीड़न की शिकायतों को संज्ञान में लिया जाना चाहिए.

इससे पहले, लखनऊ प्रशासन के द्वारा Covid-19 कमांड सेंटर का हेल्पलाइन नंबर (0522-4523000) जारी किया गया और शहर में जीका वायरस से निपटने के लिए निगरानी की 500 टीमों का गठन किया गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बता दें कि पिछले दिनों से उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर और कन्नौज में जीका वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे थे, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संक्रमण वाले इलाकों का जायजा लेने पहुंचे थे. उन्होंने जीका प्रभावित परिवारों से बात भी की थी और उचित इलाज का आश्वासन दिया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×