ADVERTISEMENT

यंग इंडिया ऑफिस सील-कांग्रेस मुख्यालय पर पुलिस,कांग्रेस ने कहा-ये अघोषित आपातकाल

National Herald Case: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की गई.

Updated
न्यूज
2 min read
ADVERTISEMENT

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को यंग इंडिया (Young India Sealed) कंपनी के एक हिस्से को सील कर दिया है. नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कई ठिकानों पर मंगलवार, 2 अगस्त को छापेमारी करने के एक दिन बाद यह कार्रवाई हुई है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने कहा कि, कांग्रेस मुख्यालय और 10 जनपथ को पुलिस छावनी में बदलना अघोषित आपातकाल है. नेशनल हेराल्ड (यंग इंडियन) कार्यालय को जबरदस्ती सील कर दिया गया है. अगर जनता इस तानाशाही सरकार के खिलाफ कांग्रेस के साथ खड़ी नहीं हुई तो परिणाम पूरे देश को भुगतने होंगे.

ADVERTISEMENT

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में नेशनल हेराल्ड कार्यालय में यंग इंडियन कंपनी के परिसर को 'अस्थायी रूप से सील' कर दिया है. यह कार्रवाई कुछ दिन पहले सोनिया गांधी से पूछताछ के बाद हुई है. इसके अलावा नेशनल हेराल्ड केस के सिलसिले में राहुल गांधी से भी पूछताछ की जा चुकी है.

इसके बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि, "दिल्ली पुलिस द्वारा AICC मुख्यालय का रास्ता रोकना एक अपवाद के बजाय सामान्य बन गया है! उन्होंने ऐसा क्यों किया यह रहस्यमय है..."

जयराम रमेश ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, कांग्रेस के कार्यलय की घेराबंदी की जा रही है. दिल्ली पुलिस ने हमारे मुख्यालय और कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति के घरों को घेर लिया है. यह प्रतिशोध की राजनीति का सबसे खराब रूप है. हम चुप नहीं बैठें! हम मोदी सरकार के अन्याय और विफलताओं के खिलाफ आवाज उठाना जारी रखेंगे!

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  National Herald Case 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×