ADVERTISEMENTREMOVE AD

भारत में ओमिक्रॉन के 781 केस, 238 मामलों के साथ दिल्ली सबसे ऊपर

भारत में ओमिक्रॉन के केस बढ़कर 781 हुए, 238 मामलों के साथ दिल्ली सूची में सबसे ऊपर

Published
न्यूज
1 min read
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female
ADVERTISEMENTREMOVE AD
नई दिल्ली, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत में ओमिक्रॉन के केस बढ़कर 781 हो गए हैं, जिनमें से 241 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 238 मामले हैं, इसके बाद महाराष्ट्र में अब तक 167 मामले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमण अब तक 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। दिल्ली में पाए गए 238 ओमिक्रॉन मामलों में से 57 को छुट्टी दे दी गई है। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, गुजरात, केरल, तेलंगाना, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, पश्चिम बंगाल में दो अंकों के आंकड़ों में ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए गए हैं।

दिल्ली में दैनिक कोविड केसलोएड में भी बड़ी उछाल देखी गई है क्योंकि संक्रमण दर 0.89 प्रतिशत तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को 496 ताजा कोविड मामलों की सूचना है, जो 4 जून के बाद सबसे अधिक वृद्धि है।

ओमिक्रॉन संक्रमण के तेजी से प्रसार ने कोविड संक्रमण की कुल संख्या में योगदान दिया है। भारत के कुल कोविड मामले बुधवार को 9000 का आंकड़ा पार कर गए और वर्तमान में 9,195 मामले हैं। हालांकि, पिछले सप्ताह में ओवर टैली लगभग 7,000 रहा है।

वैश्विक स्वास्थ्य निकाय ने अपने साप्ताहिक बुलेटिन में कहा, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपने साप्ताहिक महामारी विज्ञान अद्यतन में चेतावनी दी है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट द्वारा उत्पन्न जोखिम अभी भी बहुत अधिक है। ओमिक्रॉन कई देशों में तेजी से वायरस स्पाइक्स के पीछे है, जिनमें वे भी शामिल हैं जहां यह पहले से ही पिछले डेल्टा वैरिएंट से आगे निकल चुका है।

--आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×