ADVERTISEMENTREMOVE AD

"अभी थोड़ा होल्ड रखिए", जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद क्या बोले पवन सिंह?

पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार बनने के एक दिन के अंदर ही भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने यहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.

Updated
न्यूज
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

आसनसोल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Pawan Singh) ने सोमवार, 4 मार्च को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमने अपनी बात जेपी नड्डा जी के सामने रख दी है." कहीं और से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, "आगे जो होगा अच्छा होगा. कुछ भी होगा आप लोगों से शेयर करेंगे. अभी थोड़ा होल्ड रखिए."

ADVERTISEMENTREMOVE AD
क्या बंगाल को लेकर आपने जो गाने गाए उसके चलते टिकट कटा? इस सवाल पर उन्होंने कहा, "सब समय-समय की बात है."

बता दें कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से पवन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था. हालांकि, इसकी घोषणा के एक ही दिन बाद उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था.

पार्टी ने 2 मार्च को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. घोषित किये गए 195 उम्मीदवारों में एक नाम पवन सिंह का भी था.

हालांकि, उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि "भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा"

सवाल है कि पवन सिंह ने क्यों कहा है कि वे चुनाव नहीं लड़ पाएंगे? इसके पीछे की असल वजह क्या है?

टिकट मिलने पर जश्न मनाते दिखे थे

बीजेपी ने जब उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए आसनसोल से पवन सिंह के नाम का ऐलान किया था, तब वो जश्न मनाते दिखे थे. उन्होंने खुद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाला था.

पवन सिंह को उम्मीदवार बनाने पर हो रहा था विवाद

बंगाल की आसनसोल सीट के लिए 38 वर्षीय पवन सिंह को उतारकर बीजेपी ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया था. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पवन सिंह के पुराने गानों की ओर इशारा करना शुरू किया और आरोप लगाया कि उनमें कथित तौर पर बंगाल की महिलाओं के आपत्तिजनक टर्म्स का उपयोग किया गया है.

NDTV ने सूत्रों ने हवाले से यह रिपोर्ट प्रकाशित की है कि पार्टी ने इन सोशल मीडिया रिएक्शन पर गौर किया और यह अनुमान लगाया कि पवन सिंह की उम्मीदवारी से उसे आसनसोल में नुकसान हो सकता है. सूत्रों के अनुसार पार्टी की ओर से उन्हें हटाने का निर्णय लिया गया और इसके बाद उन्हें इसकी जानकारी दी गयी. फिर खुद पवन सिंह का ट्वीट आया जिसमें उन्होंने कहा कि मैं किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा.

बता दें कि पवन सिंह का पश्चिम बंगाल में आसनसोल सीट में मुकाबला TMC नेता और दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा से होता. यह सीट पश्चिम बर्दवान जिले के कोयला खदान क्षेत्र में स्थित है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×