ADVERTISEMENT

अखिलेश यादव की आजादी वाली चिट्ठी पर OP राजभर- तलाक मंजूर है,अब BSP के पास जाएंगे

शिवपाल यादव से भी अखिलेश यादव की दो टूक- आप जाने के लिए स्वतंत्र हैं, शिवपाल बोले- दिल से शुक्रिया

Updated
अखिलेश यादव की आजादी वाली चिट्ठी पर OP राजभर- तलाक मंजूर है,अब BSP के पास जाएंगे
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले बनी विपक्षी खेमे की 'दोस्ती' अब दरक गयी है. अब तक गाहे-बगाहे अखिलेश यादव के खिलाफ आवाज उठाने वाले उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव और SBSP सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) से अब अखिलेश यादव ने दो टूक बात कह दी है. अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने दोनों ही 'बागी' नेताओं से कह दिया है कि वो पार्टी और गठबंधन छोड़ कर जाने के लिए स्वतंत्र हैं. ओम प्रकाश राजभर ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्होंने (SP ने) तलाक दे दिया है और हमने उसे स्वीकार कर लिया है. उन्होंने अपना अगला कदम BSP के साथ जाने को बताया है. उन्होंने कहा कि

ADVERTISEMENT
" जब मैं सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलता हूं तो वह गलत मानते हैं लेकिन अगर अखिलेश यादव सीएम से मिलते हैं तो वह अच्छा है. 2024 तक सब कुछ साफ हो जाएगा. हम दलितों और पिछड़ों के लिए लड़ते हैं और आगे भी करते रहेंगे"
ओम प्रकाश राजभर

दूसरी तरफ शिवपाल यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है कि "मैं वैसे तो सदैव से ही स्वतंत्र था, लेकिन समाजवादी पार्टी द्वारा पत्र जारी कर मुझे औपचारिक स्वतंत्रता देने हेतु सहृदय धन्यवाद. राजनीतिक यात्रा में सिद्धांतों एवं सम्मान से समझौता अस्वीकार्य है."

शिवपाल यादव और ओम प्रकाश राजभर को अखिलेश यादव का लेटर 

मालूम हो कि शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर सम्मान ना देने का आरोप लगाया था. अब समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शिवपाल यादव के लिए एक लेटर शेयर किया है जिसमें लिखा गया है कि

"माननीय शिवपाल सिंह यादव, अगर आपको लगता है कि कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं"

दूसरे ट्वीट में शेयर किये गए ओम प्रकाश राजभर को लिखे लेटर में पार्टी ने कहा है कि "श्री ओमप्रकाश राजभर जी समाजवादी पार्टी लगातार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ रही है. आपका भारतीय जनता पार्टी के साथ गठजोड़ है और लगातार भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं. अगर आपको लगता है कहीं ज्यादा सम्मान मिलेगा तो वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं"

ADVERTISEMENT

बीजेपी से बढ़ती नजदीकियों के बीच राजभर को मिली है 'Y' श्रेणी की सुरक्षा

उत्तर प्रदेश सरकार ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को एक दिन पहले ही शुक्रवार को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. यह एक ऐसा कदम था जिसे SP की सहयोगी SBSP की बीजेपी के साथ बढ़ती निकटता के संदर्भ में देखा जा रहा है.

राजभर की पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया था, जिन्होंने विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हराया है.शिवपाल यादव ने भी यशवंत सिन्हा का खुलकर विरोध किया था.

बता दें कि राजभर योगी आदित्यनाथ की पिछली सरकार में मंत्री थे, लेकिन मई 2019 में राज्य सरकार पर बार-बार प्रहार करने के लिए कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद, उन्होंने रास्ते अलग कर लिए और छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया. बाद में उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था. लेकिन हाल में दोनों के बीच रिश्ते तल्ख़ हो गए हैं. ओमप्रकाश राजभर ने हाल ही में अपने एक बयान में यहां तक कह दिया कि वह SP की तरफ से तलाक का इंतजार कर रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×