दिल्ली की हार पर शाह- ‘गोली मारो’, ‘भारत-पाकिस्तान’ वाले  बयान गलत
दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर अमित शाह ने नहीं दिया रिएक्शन
दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर अमित शाह ने नहीं दिया रिएक्शन(फोटो:Twitter) 

दिल्ली की हार पर शाह- ‘गोली मारो’, ‘भारत-पाकिस्तान’ वाले  बयान गलत

दिल्ली चुनाव नतीजों के बाद अब गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी के प्रदर्शन पर बयान दिया है. शाह ने चुनाव में अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा, पार्टी नेताओं के विवादित बयानबाजी की वजह से पार्टी को नुकसान हो सकता है.

एक कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, “मैं दिल्ली चुनाव में हमारी हार स्वीकार करता हूं. 'देश के गद्दारों को ’ जैसे नारे नहीं लगाए जाने चाहिए थे. इस तरह के नारों के कारण पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है.”

Loading...

शाह ने ये कहा कि बीजेपी सिर्फ जीत या हार के लिए चुनाव नहीं लड़ती है बल्कि चुनावों के मार्फत अपनी विचारधारा के प्रसार में भरोसा करती है.

‘गोली मारो’ और ‘भारत- पाक मैच’ जैसे बयान नहीं दिए जाने चाहिए थे. हमारी पार्टी ने इस तरह के बयानों से खुद को अलग कर लिया है.’’
अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली चुनावों पर उनके आंकलन गलत हुए. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चुनाव परिणाम नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर जनादेश नहीं था. शाह ने कहा कि जो कोई भी उनके साथ सीएए से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करना चाहता है वह उनके ऑफिस से समय ले सकता है. उन्होंने कहा, ‘‘(हम) तीन दिनों के अंदर समय देंगे.’’

बता दें कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में बीजेपी को महज 8 सीट हासिल हुई है, वहीं आम आदमी पार्टी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की है.

मंत्री, सांसद, नेताओं ने दिए थे विवादित बयान

चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी. दिल्ली में बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा से लेकर अनुराग ठाकुर और गृह मंत्री अमित शाह तक ने विवादास्पद बयान दिए थे. नतीजों के बाद ऐसा लगता है कि वोटरों को ये रास नहीं आया. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा था कि अगर 11 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो वह एक घंटे में शाहीन बाग को खाली करा देंगे. प्रवेश वर्मा इतने ही पर नहीं रुके, उन्होंने ये भी कह डाला- 'जागो नहीं तो शाहीन बाग वाले रेप करेंगे.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली के रिठाला में बीजेपी उम्मीदवार मनीष चौधरी के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. वहां उन्होंने मंच से कह दिया- ‘देश के गद्दारों को...’ जिसके बाद सामने मौजूद बीजेपी समर्थकों ने इस नारे को पूरा करते हुए कहा- ‘गोली मारो सा*** को’ कहा.

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें : गोली से ‘गाली’ तक...CAA प्रदर्शन पर BJP नेताओं की हिंसक हेट स्पीच

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...