केजरीवाल मंत्रिमंडल में नहीं होगा बदलाव, स्पीकर भी वही होंगे-सूत्र
दिल्ली के सीएम के तौर पर तीसरी बार मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे केजरीवाल
दिल्ली के सीएम के तौर पर तीसरी बार मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे केजरीवाल(फोटोः PTI)

केजरीवाल मंत्रिमंडल में नहीं होगा बदलाव, स्पीकर भी वही होंगे-सूत्र

आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर दिल्ली में भारी बहुमत हासिल किया है. अब बारी है फिर नई सरकार बनाने की. 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. इसके लिए पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हैं. लेकिन अब चुनाव जीतने के बाद सभी के मन में सवाल है कि क्या मंत्रिमंडल में कोई बदलाव होगा या कौन से नए चेहरे सरकार में शामिल होंगे.

Loading...

लेकिन इस बार केजरीवाल सरकार कोई बदलाव करने के मूड में नहीं है. क्विंट हिंदी के सूत्रों के मुताबिक इस बार पोर्टफोलियो में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे. अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट में वही पुराने मंत्री होंगे. इससे पहले खबर आई थी कि सभी मंत्री एक साथ शपथ लेने वाले हैं. हालांकि इसमें कहा गया था कि शपथ के बाद ही विभागों पर फैसला होगा.

क्विंट हिंदी के सूत्रों के मुताबिक इस बार मंत्रिमंडल के अलावा स्पीकर भी वही रहेंगे. बताया जा रहा है कि रामनिवास गोयल ही विधानसभा स्पीकर होंगे. दिल्ली सरकार स्पीकर भी नहीं बदलने जा रही है. वहीं अरविंद केजरीवाल अपने पास कई अहम विभाग रख सकते हैं.

इस बार भी दिल्ली सरकार कैबिनेट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अलावा गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत दिख सकते हैं. हालांकि पहली बार चुनकर आए राघव चड्ढा और आतिशी मार्लेना को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली में BJP की हार के बाद ‘चाणक्य’ नीति पर बड़ा सवाल  

रामलीला मैदान में होगी शपथ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर रामलीला मैदान में भव्य तरीके से शपथ लेंगे. इससे पहले मनीष सिसोदिया ने बुधवार को बताया था कि अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में भव्य समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. सिसोदिया ने ये भी जानकारी दी थी कि केजरीवाल के साथ सभी कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे. ये शपथ ग्रहण समारोह सुबह 10 बजे होगा. इसके लिए आम आदमी पार्टी ने पूरी दिल्ली को न्योता दिया है. हालांकि गेस्ट लिस्ट अभी तक फाइनल नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली में हार के बाद ट्विटर पर खामोश हैं दिल्ली बीजेपी के नेता

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...