ADVERTISEMENTREMOVE AD

हरियाणा में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, अशोक तंवर ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Ashok Tanwar हरियाणा में AAP की चुनाव कैंपेन कमेटी के चेयरमैन थे.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha) से पहले हरियाणा में आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है. अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने आम आदमी पार्टी छोड़ दी है. उन्होंने अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है. बता दें कि अशोक तंवर हरियाणा में AAP की चुनाव कैंपेन कमेटी के चेयरमैन थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

क्यों दिया इस्तीफा?

अशोक तंवर 4 अप्रैल 2022 को आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. ऐसे में केवल 22 महीने में ही उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. तंवर ने अपना इस्तीफा AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को सौंपा हैं. अपने पत्र में उन्होंने इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस से गठबंधन को इस्तीफे का कारण बताया है. पत्र में उन्होंने लिखा:

"वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ आपके गठबंधन को देखते हुए, मेरी नैतिकता मुझे आम आदमी पार्टी हरियाणा की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष के रूप में बने रहने की अनुमति नहीं दे रही है."

बता दें कि, इससे पहले 5 जनवरी को हरियाणा आम आदमी पार्टी की उपाध्यक्ष चित्रा सरवार ने भी इस्तीफा दिया था जो अपने पिता के साथ कांग्रेस में शामिल हो गईं हैं.

क्या बीजेपी में शामिल होंगे तंवर? 

राहुल गांधी के करीबी और दलित चहरा अशोक तंवर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, यूथ कांग्रेस के प्रभारी और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष जैसे अहम पदों पर रह चुके हैं. तंवर कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद टीएमसी में शामिल हो गए थे. हालांकि वहां से भी उन्होंने इस्तीफा दे कर आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली थी.

फिलहाल ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अशोक तवंर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस से निकलकर अब आम आदमी पार्टी से इस्तीफे के बाद हरियाणा में बीजेपी में तंवर के शामिल होनी संभावना ज्यादा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×