बिहार पोस्टर वॉर: अब RJD ने नीतीश पर लिख दी कविता, कहा ‘पलटीमार’
जेडीयू ने भी जारी किया है नया पोस्टर 
जेडीयू ने भी जारी किया है नया पोस्टर (फोटो: द क्विंट) 

बिहार पोस्टर वॉर: अब RJD ने नीतीश पर लिख दी कविता, कहा ‘पलटीमार’

बिहार में आरजेडी और जेडीयू के बीच पोस्टर वॉर जारी है. जेडीयू ने नया पोस्टर जारी किया तो बदले में आरजेडी ने कविता लिखकर सीएम नीतीश कुमार पर पलटवार किया है. आरजेडी ने अपनी कविता में नीतीश कुमार को ‘पलटीमार’ बताया और सरकार के लिए ‘राक्षसराज’ जैसे शब्द लिखे हैं. वहीं जेडीयू ने भी अपना नारा बदलकर क्यूं करें विचार जब है ही नीतीश कुमारकर दिया है.

Loading...

जेडीयू ने बदला अपना नारा

(फोटो: ANI)

जेडीयू ने अपने पटना ऑफिस में लगे हुए पहले वाले पोस्टर को हटाकर नया पोस्टर लगाया है. इस बार नारा बदला गया है. इस बार लिखा है ‘क्यूं करें विचार, जब हैं ही नीतीश कुमार’. इससे पहले जेडीयू ने जो पोस्टर लगाया था उसकी जमकर किरकिरी और आलोचना हुई थी. इसके चलते जेडीयू ने नया पोस्टर जारी कर दिया है.

जंगलराज के जवाब में राक्षसराज

(फोटो: @RJDforIndia)

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी ने जेडीयू के नए पोस्टर का जवाब लंबी सी कविता लिख कर दिया है. इस कविता में आरजेडी ने नीतीश सरकार की कड़े शब्दों में आलोचना की है, हमला भी किया और आरजेडी पर हमेशा से लगने वाले जंगलराज के आरोप का जवाब भी दिया है. जेडीयू ने अपने पोस्टर में लिखा था कि ‘क्यूं करें विचार...’ इसके जवाब में आरजेडी ने जो कविता लिखी है उसका शीर्षक है ‘क्यों न करें विचार’.

इस कविता में आरजेडी ने बिहार में कथित तौर पर बढ़ते अपराध, नीतीश कुमार की राजनीति पर हमला बोला है. कविता में नीतीश सरकार के दौरान हुए ‘घोटालों’ और मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड का भी जिक्र किया है.

ये भी पढ़ें : तेजस्वी के नेतृत्व में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा : आरजेडी

जेडीयू के पहले वाले पोस्टर पर हुई थी किरकिरी

(फोटो: ANI)

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो रही है ये पार्टियों के पोस्टरों से पता चलता है. जेडीयू ने पहले पोस्टर लगाया था जिसमें लिखा था कि ‘क्यों करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार’. इस नारे में ‘ठीके’ शब्द का प्रयोग किया गया था जिसका मतलब काम चलाऊ होता है. इसे लेकर विपक्षियों ने सवाल खड़े किए और आरजेडी ने इसका जवाब भी पोस्टर से दिया था. आरजेडी ने अपने पोस्टर में लिखा ‘क्यों न करें विचार, बिहार जो है बीमार’

(फोटो: ANI)

हालांकि बिहार के इस पोस्टर वार में सिर्फ आरजेडी और जेडीयू ही नजर आ रहे हैं. बाकी की पार्टियां मैदान में अभी नहीं उतरीं हैं.

ये भी पढ़ें : JDU ने कहा- ‘ठीके तो है नीतीश कुमार’,RJD ने किया पोस्टर से पलटवार

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

Loading...