ADVERTISEMENTREMOVE AD

बिहार: सत्ता से हटते बोली BJP- जंगलराज दोबारा आया,नौकरी के वादे पर मांगी तेजस्वी से सफाई

पूरे बिहार में चोरी, स्नैचिंग, हत्या, दुष्कर्म, लूट का तांडव मचा हुआ- संबित पात्रा

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female
ADVERTISEMENTREMOVE AD

भाजपा ने महागठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद बिहार में बढ़ी आपराधिक घटनाओं का हवाला देते हुए यह आरोप लगाया है कि राज्य में दोबारा से जंगलराज आ गया है। नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रेवड़ी कल्चर पर भी निशाना साधते हुए भाजपा ने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री दाना डाल कर फंसाते हैं।

ADVERTISEMENTREMOVE AD

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने बिहार की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए यह आरोप लगाया कि पूरे बिहार में चोरी, स्नैचिंग, हत्या, दुष्कर्म, लूट का तांडव मचा हुआ है। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगल राज दोबारा आ गया है। पात्रा ने कहा कि लालू यादव के सरकार के दौर में जंगलराज शब्द को गढ़ने वाले ही नीतीश कुमार थे और आज वही नीतीश कुमार उन्हीं के साथ हैं।

पात्रा ने हाल के दिनों में बिहार में घटी आपराधिक घटनाओं की फेहरिस्त बताते हुए कहा कि पश्चिम चंपारण जिले में 12 वर्षीय किशोरी से सामुहिक दुष्कर्म हुआ, मुजफ्फरपुर में एक व्यवसायी के घर में दिन-दहाड़े लूट और आभूषण दुकानों में चोरी हुई। नरकटियागंज में सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई। 10 अगस्त को बिहार के जमुई में एक पत्रकार की गोली मार कर हत्या कर दी गई। 11 अगस्त को गोपालगंज में एक और पत्रकार की हत्या कर दी गई और बेतिया के एक पुजारी की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई।

उन्होंने आगे कहा कि 11 अगस्त को ही पटना के एक कार शोरूम में बहुत बड़ी लूट हुई और इसी दिन छपरा में जहरीली शराब के सेवन के कारण 6 लोगों की मौत हो गई। छपरा में इससे पहले 13 लोगों की जहरीली शराब के कारण मुत्यु हुई थी और नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा में 10 लोगों की मौत हुई थी।

पात्रा ने पटना सिटी सहित राज्य के अन्य जिलों में हुई कई आपराधिक वारदातों का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है और ऐसे में यह कहना कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी कि जंगलराज रिटर्न्‍स।

0

बेरोजगारों को 10 लाख नौकरी देने के वादे से पलटने पर तेजस्वी यादव की आलोचना करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव ने 2020 में कहा था कि वो आएंगे तो 10 लाख नौकरी देंगे। सत्ता में आने के बाद, जब उनसे पूछा गया कि अब आप आ गए हैं तो 10 लाख नौकरी का क्या होगा? तो तेजस्वी यादव कहते हुए नजर आते हैं कि देखिए अभी तो वो मुख्यमंत्री नहीं बने हैं, उन्होंने कहा था कि जब वे मुख्यमंत्री बनेंगे तब नौकरी देंगे। पात्रा ने इस बयान के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि इसी परिवारवाद के खिलाफ भाजपा सतत लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी। उन्होंने मांग की तेजस्वी यादव को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस वीडियो पर अपनी सफाई देनी चाहिए।

रेवड़ी कल्चर पर मचे विवाद को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि केजरीवाल दाना डालकर लोगों को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उनकी महत्वाकांक्षा पूरी होती रहे।

फ्रीबी को लेकर केजरीवाल द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ कमजोर लोगों को होता है जबकि अपनी सत्ता के लिए और चुनाव जीतने के लिए सभी को लाभ देना, फ्रीबी और मुफ्तखोरी कहलाता है और केजरीवाल यही कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल पूरी दुनिया की चिंता करने का नाटक करते हैं जबकि सच यह है कि उन्हें सिर्फ अपनी और अपनी पार्टी की जीत की चिंता है। पात्रा ने योजनाओं से ज्यादा उसके विज्ञापन पर खर्च करने का आरोप लगाते हुए भी केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कॉरपोरेट सेक्टर को फेवर करने के केजरीवाल के आरोपों को भी गलत करार दे दिया।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×