ADVERTISEMENTREMOVE AD

"कर्नाटक से कांग्रेस को मिली सीख": तेलंगाना-MP में जीत का दावा,BJP पर क्या बोले राहुल?

Rahul Gandhi ने कर्नाटक में सीखे एक "अहम सबक" के बारे में भी बात की, जहां कांग्रेस विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आई.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 24 सितंबर को दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनकी पार्टी तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगी और 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को "आश्चर्य" होने वाला है. उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा सीखे गए एक "अहम सबक" के बारे में भी बात की, जहां कांग्रेस विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद सत्ता में आई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर दिल्ली के इवेंट का वीडियो शेयर किया, जिसमें राहुल गांधी ने आगामी विधानसभा चुनावों के बारे में बात की.

राहुल गांधी ने कहा कि फिलहाल, हम शायद तेलंगाना जीत रहे हैं, हम निश्चित रूप से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जीत रहे हैं और हम राजस्थान में बहुत करीब हैं. हमें लगता है कि हम जीतने में सक्षम होंगे. यही बात बीजेपी भी आंतरिक रूप से कह रही है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक से सबक यह है कि बीजेपी ध्यान भटकाकर चुनाव जीतती है. कर्नाटक में हमने चुनाव इस तरह से लड़ा कि बीजेपी उसको परिभाषित नहीं कर सकी. आज आप बिधूड़ी और निशिकांत दुबे को देख रहे हैं. बीजेपी ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है.

जब भी हम टेबल पर कोई बात रखते हैं, तो वे ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं और हमने अब सीख लिया है कि इससे कैसे निपटना है. ऐसी स्थिति में "जहां बीजेपी मीडिया को कंट्रोल करती है.
राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद
राहुल गांधी ने राजस्थान में सामाजिक कल्याण योजनाओं का उदाहरण दिया और दावा किया कि इस वजह से लोग राज्य सरकार का समर्थन करते हैं.
ADVERTISEMENTREMOVE AD

असम के दैनिक मीडिया नेटवर्क द्वारा आयोजित किए गए सम्मेलन में बोलते हुए राहुल गांधी ने यह भी कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विचार का उद्देश्य लोगों को वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाना है. उन्होंने जोर देकर कहा कि यह बीजेपी की ध्यान भटकाने वाली रणनीतियों में से एक है.

भारत में अहम मुद्दे धन का संकेंद्रण, धन में भारी असमानता, बड़े पैमाने पर बेरोजगारी, निचली जाति, ओबीसी और आदिवासी समुदायों के प्रति भारी अन्याय और चीजों की कीमतों में बढ़ोतरी है.
राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद

उन्होंने आगे कहा कि अब, बीजेपी उनका मुकाबला नहीं कर सकती है. इसलिए बिधूड़ी जैसे लोगों का बयान आता है, एक राष्ट्र एक चुनाव और भारत का नाम बदलने की बात होती है.

राहुल गांधी ने कहा कि यह सब ध्यान भटकाने वाला है. हम इसे जानते हैं और समझते हैं. हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे.

राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि विपक्षी दल "वित्तीय और मीडिया हमले" का सामना कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. "जाओ और भारत के किसी भी बिजनेसमैन से पूछो कि अगर वे किसी विपक्षी पार्टी का समर्थन करते हैं, तो उनके साथ क्या होता है." अगर उन्हें किसी विपक्षी पार्टी के लिए चेक लिखना हो, तो उनसे पूछें कि उनके साथ क्या होता है.

राहुल गांधी ने कहा कि

विपक्षी गुट 'INDIA' अब किसी राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहा है, बल्कि भारतीय राज्य से लड़ रहा है. हम भारत के विचार की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं और इसीलिए हमने अपना नाम 'INDIA' रखा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×