सोमनाथ पर स्याही फेंकने वाले को कांग्रेस के बागी ने किया सम्मानित

कांग्रेस के बागी विधायक ने सीएम योगी को बताया देवतुल्य

Updated
कांग्रेस के बागी विधायक ने किया सम्मानित, सीएम योगी को बताया देवतुल्य 
i

पुलिस की मौजूदगी में अगर किसी विधायक पर स्याही फेंकी जाती है तो ऐस शख्स को पुलिस हिरासत में ले लेती है और कार्रवाई होती है. लेकिन यूपी में कुछ और ही नजारा देखने को मिला है. रायबरेली में आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले शख्स को सम्मानित किया गया है. ये सम्मान कांग्रेस के एक बागी विधायक राकेश सिंह ने दिया है.

स्याही फेंकने का इनाम- 51 हजार रुपये और फूल मालाएं

रायबरेली के हरचंदपुर से विधायक राकेश सिंह ने सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने वाले हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी को इस काम के लिए 51 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया है. इतना ही नहीं, स्याही फेंकने वाले शख्स के गले को फूलों की कई मालओं से भी लाद दिया गया. कांग्रेस विधायक ने इसका कारण भी बताया. विधायक ने जब मीडिया से बात की तो एक पल के लिए भी ये नहीं लगा कि वो कांग्रेस के विधायक हैं, क्योंकि उन्होंने अपने पूरे बयान में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भगवान का दर्जा देते हुए उनकी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा,

“कल हमारे प्रदेश के देवतुल्य मुख्यमंत्री आदरणीय योगी आदित्यनाथ जी के ऊपर दिल्ली के आम आदमी पार्टी के पूर्व न्याय मंत्री ने अभद्र टिप्पणी की थी. जिसका जवाब इस लड़के ने उन्हीं की भाषा में दिया, उनके मुंह पर कालिख पोथ करके. तो मैंने सोचा कि इसे 51 हजार रुपये देकर सम्मानित किया जाए. क्योंकि मैं जानता था कि स्याही फेंकने से इसका कोई नुकसान भी नहीं हुआ, और जो वो मुख्यमंत्री पर आरोप लगा रहे थे, ऐसे विशुद्ध संत पर उन्होंने अभद्र टिप्पणी की और उनको उसका दंड भी मिल गया. इस लड़के ने रायबरेली और हिंदू समाज का सम्मान बचाया.”
राकेश सिंह, कांग्रेस विधायक

कांग्रेस विधायक बोले- मां की तरह लोगों की रखवाली करते हैं योगी

कांग्रेस के बागी विधायक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को कर्मठ और ईमानदार बताया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि, मैं कांग्रेस का विधायक हूं लेकिन एक विशुद्ध संत और ईमानदार कर्मठ मुख्यमंत्री पर उन्होंने जो टिप्पणी की थी, जिनके बारे में ये कहा जाता है कि वो प्रदेश की जनता की ऐसी रखवाली करते हैं जैसे मां अपने बेटे की करती है. इसीलिए मुझे भी गुस्सा आया था, इसलिए मुझे सम्मानित करना पड़ा.

विधायक की पार्टी के साथ बगावत, बीजेपी के गुणगान

राकेश सिंह रायबरेली की हरचंदपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में राकेश सिंह ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा और बीजेपी लहर में रायबरेली से कांग्रेस की लौ को जलाए रखा. 2018 में जब उनके एमएलसी भाई दिनेश सिंह विधिवत रूप से बीजेपी में शामिल हो गए, उसके बाद से लगातार राकेश सिंह बीजेपी के गुण गा रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 में राकेश सिंह ने कांग्रेस के किसी भी कार्यक्रम में शिरकत नहीं की. जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा स्पीकर के समक्ष याचिका दायर की, उस वक्त राकेश सिंह ने अपने आप को कांग्रेस का सिपाही बताते हुए अपनी सीट तो बचा ली थी लेकिन उनकी निष्ठा लगातार बीजेपी की तरफ झुकी रही. राकेश सिंह ने पीएम मोदी की लंबी आयु के लिए हवन पूजन का भी आयोजन किया था.

सोमनाथ भारती गिरफ्तार, 14 दिन की जेल

बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती रायबरेली में यूपी के सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे, तभी उन्हें पुलिस ने रोक लिया. इस दौरान उनकी पुलिस से बहस हुई और भारती ने योगी आदित्यनाथ को लेकर टिप्पणी की. तभी पीछे खड़े हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी ने स्याही निकालकर उनके चेहरे पर फेंक दी. इसके बाद पुलिस ने कुछ देर के लिए युवक को हिरासत में लिया और फिर छोड़ दिया. इस घटना के तुरंत बाद सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोप लगाया गया कि उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया है.

सोमनाथ भारती ने प्रयागराज का दौरा करने के बाद कहा था कि वहां के हॉस्पिटलों में इंसान के बच्चों के साथ कुत्ते के बच्चे भी पैदा होते हैं. इसी बयान को लेकर उन्हें गिरफ्तार किया गया और अब 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया गया है. हालांकि भारती ने अपने बयान के बाद सफाई भी दी थी और कहा था कि उनके कटाक्ष को समझें और योगी सरकार अस्पतालों की हालत ठीक करे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!