UP उपचुनाव: महिला ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगाया मारपीट का आरोप

इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है.

Published
पॉलिटिक्स
2 min read
UP उपचुनाव: महिला ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगाया मारपीट का आरोप

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की एक सदस्य तारा यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. इस मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तारा यादव ने कहा, ‘’पार्टी कार्यकर्ताओं ने मेरे साथ मारपीट की, जब मैंने आगामी उपचुनाव के लिए एक रेपिस्ट, मुकुंद भास्कर को टिकट देने के पार्टी के फैसले पर सवाल उठाया. अब मैं कार्रवाई के लिए प्रियंका गांधी का इंतजार कर रही हूं.’’

इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा की प्रतिक्रिया भी आई है. उन्होंने कहा है, ''मैंने एक वीडियो देखा, जिसमें एक महिला को एक राजनीतिक दल की बैठक में बुरी तरह मारा गया, हम चाहते हैं कि महिलाएं राजनीति में आएं लेकिन ऐसा बर्ताव होगा तो हम कैसे उनको राजनीति में आने के लिए बढ़ावा देंगे. मैं यूपी पुलिस से अपील करती हूं कि सभी को जल्द गिरफ्तार किया जाए.''

यूपी कांग्रेस ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी 3 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इसके अलावा पार्टी से दो कार्यकर्ताओं को निलंबित भी कर दिया गया है. 

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, लंबे वक्त से कांग्रेस के सदस्य रहे मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी देवरिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होगी.

इन सीटों में नौगांवा सादात, बुलंदशहर, टूंडला, बांगरमऊ, घाटमपुर, देवरिया और मल्हनी सीटें शामिल हैं. उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. इन सात सीटों में से 6 पर बीजेपी का जबकि एक पर एसपी का कब्जा था.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!