ADVERTISEMENTREMOVE AD

'लखीमपुर खीरी हिंसा के हत्यारों को बचा रही है सरकार'- अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal ने लखमीपुर खीरी को लेकर योगी और मोदी सरकार पर साधा निशाना

Published
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार, 6 अक्टूबर को दिल्ली (Delhi) में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Khiri) की घटना पर केंद्र और उत्तर प्रदेश की बीजेपी (BJP) शासित सरकार पर हमला बोला.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री से यूपी (UP) के लखीमपुर खीरी घटना मामले में किसानों को न्याय दिलाने की मांग की. केजरीवाल ने कहा कि यूपी सरकार हत्यारों को बचा रही है. केजरीवाल ने सवाल किया-

अभी तक हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? आखिर क्या मजबूरी है? हत्यारों को क्यों बचाया जा रहा है.
ADVERTISEMENTREMOVE AD

उत्तर प्रदेश सरकार पर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा "जिस तरह से पूरी सरकार हत्यारों को बचाने में लगी है, इससे क्या संदेश दिया जा रहा है कि अगर आप नेता या अमीर हैं, तो अपनी गाड़ी से किसी को भी कुचल सकते हैं"

केजरीवाल ने आगे कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर बॉर्डर पर बैठे हैं, 600 से अधिक की जान जा चुकी है और अब उन्हें कुचल कर मारा जा रहा है, आखिर किसानों से इतनी नफरत क्यों? सारा देश चाहता है कि हत्यारोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए, संबंधित मंत्री को केंद्रीय कैबिनेट से बर्खास्त किया जाए.

0

प्रधानमंत्री मोदी से की न्याय दिलाने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा- आज एक तरफ सरकार ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रही है और दूसरी तरफ, जब विपक्ष के नेता मृतक किसानों के परिवार वालों से मिलने जा रहे हैं, तो उन्हें जेल में डाला जा रहा है.

यह कौन सी आजादी का जश्न है, ऐसे तो अंग्रेज करते थे. क्या इसीलिए हमारे पूर्वजों ने आजादी के लिए संघर्ष किया था और कुर्बानियांं दी थीं.

आखिर वहां ऐसा क्या है, जो छुपाया जा रहा है? ऐसी क्या बात हो गई कि वहां न किसी पत्रकार को पहुंचने दिया जा रहा है, न किसानों को पहुंचने दिया जा रहा है और न किसी विपक्ष के नेता को पहुंचने दिया जा रहा है.

प्रधानमंत्री को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा,

प्रधानमंत्री जी, सारा देश चाहता है कि जिन लोगों पर हत्या का आरोप है, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाए और संबंधित मंत्री को आप कैबिनेट से तुरंत बर्खास्त करें और पीड़ित परिवारों से मिलें. अपने प्रधानमंत्री से मिलकर उनका मन हल्का होगा.
मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल

बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कतिथ तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्रा द्वारा किसानो पर गाडी चढ़ाये जाने के मामले पर लगातार पूरा विपक्ष राज्य और केंद्र सरकार को घेर रहा है और आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×