ADVERTISEMENT

भूपेश बघेल के पिता पर छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज, सीएम बोले- 'कानून से ऊपर कोई नही'

भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने हाल ही में ब्राह्मणों के खिलाफ यूपी में विवादित बयान दिया था

Published
भूपेश बघेल के पिता पर छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज, सीएम बोले- 'कानून से ऊपर कोई नही'
i
Like
Hindi Female
listen

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

एक राज्य के मुख्यमंत्री के पिता पर उसी राज्य में एफआईआर (FIR) हो जाए, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. लेकिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel ) के पिता के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है.

भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों के बहिष्कार को लेकर एक विवादास्पद टिप्पणी की थी. इसके बाद से ब्राह्मण समाज गुस्से में है और लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है. सर्व ब्राह्मण समाज ने इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई थी.

ADVERTISEMENT

शिकायत मिलने के बाद डीडी नगर पुलिस ने 4 सितंबर की देर रात नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-A और 505-A के तहत FIR दर्ज किया है. पुलिस ने धार्मिक माहौल बिगाड़ने और आपसी सद्भाव को नुकसान पहुंचाने के आरोपों के तहत एफआईआर दर्ज किया है.

क्या कहा था नंद कुमार बघेल ने ?

दरअसल पिछले दिनों लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज पर कई आपत्तिजनक टिप्पणीयां की थी. उन्होंने कहा था, "हम ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा भेजेंगे क्योंकि वो परदेशी हैं, जिस तरह से अंग्रेज लोग आए और चले गए उसी तरह से ये ब्राह्मण लोग या तो सुधर जाएं या गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हों.

"मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें. मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें. उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है."
ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतीक्रिया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कानून सबसे ऊपर है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है.

"कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों. छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है. मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की गई है. सांप्रदायिक शांति भंग की. उनके बयान से मैं भी दुखी हूं."
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारे राजनीतिक विचार और विश्वास स्पष्ट रूप से अलग हैं. एक बेटे के रूप में, मैं उनका सम्मान करता हूं लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में मैं उनकी गलती को माफ नहीं कर सकता, जिसमें सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने की क्षमता है."

नंद कुमार बघेल के बयान के बाद से बीजेपी भी हमलावर है. वो भी ब्राह्मण समाज के समर्थन में उतर आई है और जगह जगह बघेल के बयान का विरोध कर रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
और खबरें
×
×