ADVERTISEMENT

ममता बनर्जी की मौजूदगी में पूर्व JDU नेता पवन वर्मा TMC में हुए शामिल

टीएमसी चीफ ममता बनर्जी फिलहाल दिल्ली दौरे पर हैं

Updated
<div class="paragraphs"><p>ममता बनर्जी और पवन वर्मा</p></div>
i

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व नेता पवन वर्मा (Pavan Varma) तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. दिल्ली में टीएमसी चीफ ममता बनर्जी की मौजूदगी में वर्मा पार्टी में शामिल हुए.

ADVERTISEMENT

पवन वर्मा के पार्टी में शामिल होने को लेकर टीएमसी के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी गई. पार्टी ने ट्वीट में लिखा कि हम उनका टीएमसी परिवार में स्वागत करते हैं. साथ ही ये भी कहा गया कि वर्मा का राजनीतिक अनुभव हमें भारत के लोगों की सेवा करने में मदद करेगा.

जेडीयू से हुए थे निष्कासित

बता दें कि पवन वर्मा जेडीयू के बागी नेता थे. वो लगातार सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर थे. जिसके बाद 2020 की शुरुआत में ही पार्टी ने उन्हें निकाल दिया था. पार्टी का कहना था कि वर्मा लगातार अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. उनके साथ पार्टी ने उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को भी बाहर का रास्ता दिखाया था. हालांकि पवन वर्मा को जेडीयू में एक बड़ा और कद्दावर नेता माना जाता था. यहां तक कि वो नीतीश कुमार के सलाहकार के तौर पर भी काम कर चुके हैं. जेडीयू की तरफ से 2014 में उन्हें राज्यसभा की सीट भी दी गई.

लेकिन पार्टी में उन्हें वो जगह नहीं मिल पा रही थी. जिसके बाद उन्होंने पार्टी के कई फैसलों पर लगातार सवाल उठाए. जिनमें बीजेपी के साथ गठबंधन का फैसला भी शामिल है. इसके लिए उन्होंने नीतीश कुमार को चिट्ठी भी लिखी थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT