ADVERTISEMENTREMOVE AD

मेघालय के पूर्व सीएम मुकुल संगमा TMC ज्वाइन करेंगे ,13 कांग्रेस MLA भी साथ

गोवा और त्रिपुरा के बाद मेघालय तीसरा राज्य होगा जहां टीएमसी पार्टी का विस्तार करने जा रही है.

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरो के बाद एक और पूर्व मुख्यमंत्री टीएमसी में शामिल होने जा रहे हैं. मेघालय के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता मुकुल संगमा के टीएमसी में जाने की खबरें हैं. कांग्रेस के लिए इससे भी ज्यादा बुरी खबर ये है कि संगमा के साथ राज्य में पार्टी के कम से कम 13 विधायक पाला बदलकर टीएमसी में जाने की तैयारी में हैं. टीएमसी के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
अगले 1-2 दिने में इन नेताओं के टीएमसी में शामिल होने का आधिकारिक ऐलान होने की संभावना है.

संगमा के टीएमसी में जाने की अटकलें 2 हफ्ते पहले शुरू हुईं, जब मेघालय के कई नेता कोलकाता पहुंचे थे. उस वक्त यह खबर आई थी कि संगमा ने टीएमसी सांसद और पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी से 21 सितंबर को मुलाकात की, लेकिन सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच मीटिंग होनी अभी बाकी है.

बीच में यह खबर भी उठी कि संगमा ने टीएमसी का ऑफर ठुकरा दिया है और वे अपनी पार्टी लॉन्च करने वाले हैं. हालांकि टीएमसी सूत्रों ने यह पुष्टि की है कि 20-21 सितंबर को कोलकाता में संगमा और अन्य टीएमसी नेताओं के बीच पार्टी में शामिल होने को लेकर बैठ हुई.

संगमा जल्द कर सकते हैं टीएमसी में जाने का ऐलान

संगमा 1 अक्टूबर यानी आज एक आंतरिक बैठक के बाद टीएमसी में जाने का ऐलान कर सकते हैं. मेघालय में 2023 में चुनाव होने हैं. जबकि इसी साल 30 अक्टूबर को तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित है. संगमा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद टीएमसी की एक टीम राज्य में जल्द ही पहुंचने वाली है. अगर सगंमा टीएमसी में शामल होते हैं, तो गोवा और त्रिपुरा के बाद मेघालय तीसरा राज्य होगा जहां टीएमसी अपनी पार्टी का विस्तार करने जा रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×