राज्यसभा के उपसभापति चुने गए हरिवंश, PM मोदी बोले- सौभाग्य की बात

जेडीयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह दोबारा चुने गए राज्यसभा के उपसभापति

Updated
पॉलिटिक्स
2 min read
एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह दोबारा चुने गए राज्यसभा के उपसभापति
i

संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरू हो चुका है. इस दौरान लोकसभा में कई मामलों पर चर्चा हुई और उसे 15 सितंबर तक स्थगित कर दिया गया. इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई, जिसमें पीएम मोदी ने अपना संबोधन दिया. उन्होंने राज्यसभा के उपसभापति चुने जाने पर जेडीयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह को बधाई दी. उन्होंने कहा कि हरिवंश ऐसे नेता हैं जो जमीन से जुड़े हुए हैं.

पीएम मोदी ने हरिवंश नारायण सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि, हरिवंश ने 4 दशक तक पत्रकारिता की. वो बतौर पत्रकार हमारा सांसद कैसा हो, ये मुहिम चलाते रहे. जिसके बाद सांसद बनने के बाद भी उन्होंने ये कोशिश जारी रखी. वो एक बुद्धिजीवी और विचारक के तौर पर भी काफी सक्रिय रहे हैं. पीएम ने कहा कि ये सभी सदस्यों का सौभाग्य है कि हरिवंश जी बतौर उपसभापति के तौर पर हमारे साथ होंगे.

पीएम मोदी ने हरिवंश के अलावा उनके साथ दावेदारी में खड़े आरजेडी सांसद मनोज झा को भी बधाई दी. पीएम ने कहा, लोकतंत्र की गरिमा के लिए चुनाव की ये प्रक्रिया काफी महत्वपूर्ण है.

पिछले सालों में हुआ काफी अच्छा काम- पीएम

पीएम ने उपसभापति हरिवंश नारायण को लेकर कहा, "हरिवंश जी ने अपने दायित्व को कितनी सफलता से पूरा किया है, पिछले कुछ साल इसके गवाह हैं. हरिवंश जी ने सदन में जितनी गहराई से बड़ी-बड़ी चर्चा कराई, कई घंटों से लगातार बैठे रहे, इस दौरान देश की दिशा को बदलने वाले अनेकों बिल इस सदन में पास हुआ. पिछले साल ही इस सदन ने 10 साल में सर्वाधिक प्रोडक्टिविटी का रिकॉर्ड कायम किया है. वो भी तब, जब पिछला साल लोकसभा के चुनाव का साल भी रहा है. ये सभी के लिए गर्व की बात है कि सदन में प्रोडक्टिविटी के साथ पॉजीटिविटी भी बढ़ी है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!