ADVERTISEMENTREMOVE AD

Himachal: INC ने विधायकों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी हुड्डा और बघेल को सौंपी

Himachal Pradesh Election Result: बागी बिगाड़ सकते हैं BJP या INC में से किसी का भी काम, 4 सीटों पर आगे

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

Himachal Pradesh Election Result: हिमाचल प्रदेश चुनाव के रुझानों से साफ हो गया है कि नतीजों में कांग्रेस और बीजेपी में बेहद करीब की टक्कर रहने वाली है. सूत्रों ने द क्विंट को बताया है कि इस स्थिति को भांपते हुए कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपिंदर हुड्डा और भूपेश बघेल को विधायकों की निगरानी करने के लिए तैनात किया है, ताकि उनकी संभावित विधायकों पर पाला बदलने के लिए दबाव ना बनाया जा सके.

इसके अलावा, बता दें कि कांग्रेस से नाराज बागियों में करीब आधा दर्जन मैदान में हैं. दोनों नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है कि वे सुनिश्चित करें कि इन लोगों की जीत की दशा में इन बागियों का बीजेपी सरकार बनाने के लिए लाभ ना ला पाए.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सूत्र ने यह भी बताया कि जब नतीजों की तस्वीर साफ हो जाएगी, तो कांग्रेस विधायकों को राजस्थान के एक रिसॉर्ट में रुकवाया जा सकता है. बता दें हिमाचल प्रदेश में 1985 के बाद कोई भी पार्टी दोबारा जीतकर सत्ता में नहीं आ पाई है.

कहां लीड कर रहे हैं बागी?

फिलहाल चार सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. इनमें से तीन बीजेपी के बागी और एक कांग्रेस के बागी हैं.

बीजेपी के बागियों में बंजार से निर्दलीय प्रत्याशी हितेश्वर सिंह, देहरा से होश्यार सिंह और नालागढ़ से के एल ठाकुर आगे चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस से टिकट ना मिलने से बगावत करने वाले आशीष शर्मा हमीरपुर सीट पर आगे चल रहे हैं.

पढ़ें ये भी: Himachal Election Result 2022:दोनों पार्टियों का वोट 43.5%,कांग्रेस बहुमत के पार

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×