झारखंड में भीड़ कम देख बोले शाह, मैं भी बनिया हूं, बेवकूफ मत बनाओ

झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Published
पॉलिटिक्स
2 min read
झारखंड में क्या बोले अमित शाह
i

गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड के चतरा में आयोजित जनसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं पर कम भीड़ के लिए नाराजगी जताई. अमित शाह ने रैली में आए लोगों से 25-25 लोगों को फोन कर कमल पर वोट डालने के लिए अपील करने को कहा. चतरा में आयोजित सभा में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा,

इतनी भीड़ से चुनाव कैसे जीत पाएंगे, आप मुझे बेवकूफ मत बनाओ, मैं भी बनिया हूं. गणित मुझे भी आती है. यहां से घर जाकर 25-25 लोगों को फोन करें और बीजेपी को वोट देने की अपील करें.

बीजेपी अध्यक्ष 25-25 लोगों के जरिए कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए व्यापक जनसंपर्क की नसीहत दे रहे थे. अमित शाह पार्टी की कई बैठकों में पदाधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों से संपर्क करने का सुझाव देते रहे हैं. शाह ने रैली में कांग्रेस और झामुमो के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर भी निशाना साधा.

बीजेपी की हालत कुछ ठीक नहीं

झारखंड विधानसभा चुनाव में अधिकतर मतदाताओं के बीच मुख्यमंत्री से नाखुशी एक मुद्दा है. आईएएनएस और सी-वोटर झारखंड जनमत सर्वेक्षण में यह खुलासा हुआ है. झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. यहां रोजगार के अवसर, व्यापार, सड़कों की हालत, बिजली व पानी की आपूर्ति जैसे मुद्दे मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं.

सर्वेक्षण में लोगों से पूछा गया कि क्या आप मुख्यमंत्री को तुरंत बदलना चाहते हैं? इसका जवाब 60 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने 'हां' में दिया. जबकि 37.7 फीसदी मतदाताओं का जवाब 'ना' रहा. इसके अलावा मतदाताओं से पूछा गया कि क्या वे राज्य सरकार में तुरंत बदलाव चाहते हैं? इस पर 55.7 फीसदी मतदाताओं ने 'हां' कहा, जबकि 42.5 फीसदी ने 'नहीं' जवाब दिया.

(इनपुट IANS)

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री को बदलना चाहते हैं झारखंड के वोटर: सर्वेक्षण

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!