कमलनाथ ने BJP नेता को कहा ‘आइटम’, शिवराज बोले- सामंतवादी सोच उजागर

उप चुनाव के प्रचार के दौरान फिसली कांग्रेस नेता कमलनाथ की जुबान

Published
पॉलिटिक्स
1 min read
उप चुनाव के प्रचार के दौरान फिसली कांग्रेस नेता कमलनाथ की जुबान
i

मध्य प्रदेश में विधानसभा उप-चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी का नाम लिए बगैर उन्हें आइटम कहकर बुलाया. जिसके बाद अब सियासी बवाल मच गया है. बीजेपी हमलावर हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे.

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बगैर नाम लिए इमरती देवी पर हमला बोला और कहा, हमारे उम्मीदवार सीधे सरल स्वभाव के हैं, उसके जैसे नहीं है, उसका क्या नाम है (जनता की आवाज आई इमरती देवी), मैं उसका नाम क्या लूं, मुझसे ज्यादा आप उसे पहचानते हैं. आप तो मुझे उससे पहले ही सावधान कर देते. ये क्या आइटम है.

शिवराज बोले- सामंतवादी सोच

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के इस बयान पर बीजेपी अब हमलावर हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मौका देखते हुए कमलनाथ को आड़े हाथों लिया और कहा कि उनकी सोच सामंतवादी है. शिवराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा,

“कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं. कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी.”

शिवराज सिंह के अलावा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि कमलनाथ ने नवरात्र के दूसरे दिन अनुसूचित जाति की महिला इमरती देवी को आइटम कहकर नारी शक्ति का अपमान किया है, प्रदेश की जनता इसका जवाब देगी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!