ADVERTISEMENT

महाराष्ट्र सियासी संकट: शरद पवार ने कहा- सरकार का फैसला विधानसभा में होगा

एकनाथ शिंदे के पीछे कौन लोग हैं, सब जानते हैं- शरद पवार

Updated
महाराष्ट्र सियासी संकट: शरद पवार ने कहा- सरकार का फैसला विधानसभा में होगा

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट से उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में चल रही MVA सरकार हिचकोले खा रही है. इस बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखी. शरद पवार ने कहा कि उद्धव सरकार ने प्रदेश में अच्छा काम किया, सबको पता है कि एकनाथ शिंदे के पीछे कौन लोग हैं. जहां तक बात रही सरकार के अल्पमत की तो इसका फैसला विधानसभा में होगा.

ADVERTISEMENT

ये पूछे जाने पर कि शिवसेना नेता संजय राउत ने तो वापस आने पर बागी विधायकों से MVA सरकार से बाहर जाने का भी विचार करने का संकेत दिया है. इस पर शरद पवार ने कहा कि संजय राउत ने सिर्फ इतना कहा है कि बागियों को मुंबई आने के बाद मुखिया के सामने अपनी मांग रखनी चाहिए.

वहीं, शरद पवार ने बागी एकनाथ शिंदे पर भी निशाना साधा. उन्होंने बताया कि एकनाथ शिंदे ने कहा था कि हमें एक "राष्ट्रीय पार्टी" का समर्थन प्राप्त है. मेरे पास देश के राष्ट्रीय दलों की एक सूची है. बीजेप, कांग्रेस, राकांपा, सीपीआईएम, सीपीएम और बसपा. सभी जानते हैं कि इनमें से कौन सी राष्ट्रीय पार्टी शिंदे खेमे का समर्थन कर रही है.

शरद पवार ने असम सरकार को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि असम सरकार सक्रिय रूप से विद्रोहियों की मदद कर रही है. ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है.

इसके साथ ही शरद पवार ने उन तमाम विधायकों को चेताया जो बागी होकर एकनाथ शिंदे के साथ असम पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि विद्रोहियों को दलबदल विरोधी कानूनों का सामना करना पड़ेगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×