महाराष्ट्र: NCP में फूट, शरद पवार बोले- ये अजित पवार का निजी फैसला

शरद पवार ने साफ किया किए एनसीपी का बीजेपी को नहीं है समर्थन

Updated
पॉलिटिक्स
1 min read
शरद पवार ने बीजेपी और शिवसेना को लेकर दिया बयान
i

महाराष्ट्र में सरकार बनाने का फैसला एनसीपी की तरफ से नहीं लिया गया है. अजित पवार ने अपनी पार्टी तोड़ दी है. ऐसा खुद एनसीपी प्रुमख शरद पवार ने कहा है. उन्होंने साफ किया है कि एनसीपी ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया. ये अजित पवार का निजी फैसला है.

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के साथ एनसीपी के नेता अजित पवार ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली है. शरद पवार ने इसे लेकर ट्वीट करते हुए लिखा,

“महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन देने और सरकार बनाने का फैसला अजित पवार का निजी फैसला है. ये नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी का फैसला नहीं है. हम ये साफ करते हैं कि हम उनके इस फैसले का समर्थन नहीं करते हैं.”

फडणवीस ने दिया था अजित पवार का धन्यवाद

बता दें कि शनिवार सुबह अचानक बीजेपी नेता और सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार के साथ राजभवन पहुंचकर शपथ ले ली. देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद कहा, "महाराष्ट्र को एक स्थिर शासन देने की जरूरत थी. कोई खिचड़ी शासन नहीं. ऐसे समय मैं एनसीपी नेता अजीत पवार का अभिवादन व्यक्त करना चाहूंगा. वो हमारे साथ आए. हमारे साथ कुछ अन्य लोग भी आए हैं. इसी के चलते हमने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा किया. मैंने और अजीत पवार ने शपथ ली है. मैंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है और अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली."

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!