उद्धव ठाकरे की ताजपोशी आज, कांग्रेस-NCP के नेता भी लेंगे शपथ

एनसीपी के खाते में आ सकता है कि डिप्टी सीएम का पद. कांग्रेस को मिल सकती है कि विधानसभा स्पीकर की कुर्सी 

Updated28 Nov 2019, 07:47 AM IST
पॉलिटिक्स
2 min read

मुंबई के शिवाजी पार्क में 28 नवंबर की शाम 6 बजकर 40 मिनट पर उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस और एनसीपी के नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल शिवसेना की तरफ से कैबिनेट में दो लोगों को जगह मिली है. वहीं एनसीपी से दो और कांग्रेस से एक नेता को शपथ दिलाई जाएगी. उद्धव ठाकरे सीएम की कुर्सी संभालने वाले ठाकरे परिवार के पहले शख्स होंगे.

कौन-कौन ले रहा है शपथ?

क्विंट हिंदी के सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे के अलावा शिवसेना कोटे से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई शपथ ले सकते हैं. एनसीपी को उपमुख्यमंत्री का पद मिला है. इस पद की रेस में अजित पवार और जयंत पाटिल का नाम आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक, जयंत पाटिल तो 28 नवंबर को शपथ ले सकते हैं, लेकिन इस दिन अजित के शपथ लेने की संभावना कम है.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि एनसीपी के सीनियर नेता छगन भुजबल भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. कांग्रेस के कोटे से बालासाहेब थोराट को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है.

कांग्रेस पार्टी में 27 नवंबर को देर रात तक इस बात को लेकर चर्चा चली कि कैबिनेट में किसे भेजा जाए. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी शपथ ले सकते हैं.

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को दिया न्योता

आदित्य ठाकरे 27 नवंबर की शाम को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण देने के लिए दिल्ली आए थे. इसी बीच खबर आई कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और उनको भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया है.

ये भी देखें: कैसे एक फोटोग्राफर महाराष्ट्र के सीएम पद की कुर्सी तक पहुंचा

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 28 Nov 2019, 02:09 AM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!