आपातकाल की बरसी पर बोलीं ममता- पिछले 5 साल से ‘सुपर इमरजेंसी’ लागू
ममता बनर्जी ने इमरजेंसी की बरसी पर बोला मोदी सरकार पर हमला
ममता बनर्जी ने इमरजेंसी की बरसी पर बोला मोदी सरकार पर हमला(फोटो:PTI)

आपातकाल की बरसी पर बोलीं ममता- पिछले 5 साल से ‘सुपर इमरजेंसी’ लागू

देश के लोगों ने आज ही के दिन 44 साल पहले आपातकाल की आहट सुनी थी. देश में 25 जून 1975 को इमरजेंसी लागू कर दी गई थी. इमरजेंसी की बरसी पर सभी लोग उस घटना को याद कर रहे हैं. लेकिन ममता बनर्जी ने इमरजेंसी को याद करते हुए एक बार फिर बीजेपी सरकार को निशाने पर ले लिया. ममता ने कहा कि पिछले पांच साल में देश में इमरजेंसी जैसे हालात बने हुए हैं. इन पांच सालों में सुपर इमरजेंसी लागू हो गई है.

Loading...

क्या बोलीं ममता?

ममता बनर्जी बीजेपी सरकार पर हमला करने का कोई भी मौका चूकती नहीं हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया. इमरजेंसी की बरसी पर अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने लिखा,

ये भी पढ़ें : इमरजेंसी की पूरी कहानी: सिर्फ 180 सेकेंड में...

आज 1975 में लागू की गई इमरजेंसी की सालगिरह है. लेकिन पिछले पांच साल में देश सुपर इमरजेंसी से गुजरा है. हमें अपने इतिहास से सबक जरूर लेना चाहिए और देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं की सुरक्षा के लिए लड़ना चाहिए.

बीजेपी-टीएमसी के बीच घमासान

ममता बनर्जी पिछले लंबे समय से बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी करती आई हैं. वहीं बीजेपी के बड़े नेता और खुद अमित शाह भी कई बार ममता को ललकार चुके हैं. अमित शाह की रैली में हुए बवाल के बाद हालात और भी बिगड़ गए. लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी और टीएमसी की लड़ाई ने खूब सुर्खियां बटोरीं. जिसका नतीजा ये रहा कि ममता पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में भी शामिल नहीं हुईं.

ये भी पढ़ें : भागवत का ममता पर निशाना-‘सत्ता के लिए छटपटाहट से हो रही है हिंसा’

पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया था. 2 सीटों वाली बीजेपी ने इस बार यहां 18 सीटों पर कब्जा किया. इस जीत के बाद बीजेपी के कई नेता विधानसभा चुनाव में भी क्लीन स्वीप का दावा करने लगे हैं. वहीं कुछ नेता तो ये भी दावा कर रहे हैं कि बंगाल में 2021 से पहले ही चुनाव हो जाएंगे. बीजेपी नेताओं का दावा है कि टीएमसी के कई विधायक धीरे-धीरे पार्टी छोड़ने का मन बना रहे हैं. हाल ही में कुछ विधायकों और पार्षदों ने टीएमसी छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन की है.

ये भी पढ़ें : बंगाल में TMC को फिर झटका,विधायक और 15 पार्षदों ने थामा BJP का हाथ

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...