ADVERTISEMENT

प्रशांत किशोर ने CM अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा

Prashant Kishor की नियुक्ति की घोषणा खुद अमरिंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर की थी

Published
<div class="paragraphs"><p>प्रशांत किशोर का इस्तीफा</p></div>

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है, और कहा, 'वह सार्वजनिक जीवन से अस्थायी ब्रेक लेने के अपने फैसले के मद्देनजर इस्तीफा दे रहे हैं. ' किशोर ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा,

"जैसा कि आप जानते हैं, सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं. चूंकि मुझे अभी तक अपने भविष्य के कार्य के बारे में निर्णय लेना है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने का कृप्या करें.
प्रशांत किशोर

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को 1 मार्च को प्रति माह 1 रुपये के सांकेतिक मानदेय के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था. हालांकि, वह एक कैबिनेट मंत्री के लिए स्वीकार्य एक सरकारी आवास और कैंप कार्यालय, आधिकारिक वाहन, चिकित्सा सुविधाओं के हकदार थे.

उनकी नियुक्ति की घोषणा खुद अमरिंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर की थी. उन्होंने कहा था, "यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर मेरे प्रमुख सलाहकार के रूप में मेरे साथ जुड़े हैं. पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT