प्रयागराज में प्रियंका गांधी का ‘दुर्गा अवतार’,कुंभ में लगे पोस्टर
प्रियंका गांधी ने हाल ही में राजनीति में रखा है कदम
प्रियंका गांधी ने हाल ही में राजनीति में रखा है कदम(फोटो: ANI)

प्रयागराज में प्रियंका गांधी का ‘दुर्गा अवतार’,कुंभ में लगे पोस्टर

'झांसी की रानी' के बाद प्रियंका गांधी को प्रयागराज में अब देवी दुर्गा के अवतार में दिखाता एक पोस्टर सामने आया है. इस पोस्टर में लिखा है, ‘कांग्रेस की दुर्गा, शत्रुओं का करेगी वध’.

अभी 2 दिन पहले ही यूपी के गोरखपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर लगाकर प्रियंका गांधी को 'झांसी की रानी' के रूप में दिखाया था.

क्या राम मंदिर की पहल करेंगी प्रियंका?

इस पोस्टर में सबसे ऊपर लिखा है, ‘कांग्रेस की दुर्गा, शत्रुओं का करेगी वध’. साथ ही पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर भी लगी है. नीचे कुछ मुद्दों को भी लिखा गया है. ये मुद्दे हैं: महिलाओं की सुरक्षा, महंगाई पर रोक, रोजगार, किसानों की कर्जमाफी, पेट्रोल-डीजल के दाम, लोकपाल. राम मंदिर आदि.

(फोटो: ANI)

ये भी पढ़ें : प्रियंका गांधी इफेक्ट:UP की इन 29 सीट और 3 जातियों को गौर से देखें

गोरखपुर में लगे प्रियंका के 'झांसी की रानी' वाले पोस्टर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में कांग्रेस कार्यकार्ताओं ने प्रियंका गांधी को झांसी की रानी के रूप में पेश किया था. शहर में जगह-जगह प्रियंका गांधी का पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें प्रियंका गांधी को एक सफेद घोड़े पर बैठा कर झांसी की रानी के रूप में दिखाया गया. इस पर लिखा है:

‘‘चारों तरफ बज रहा है डंका, बहन प्रियंका-बहन प्रियंका. देश की अब यही पुकार, कांग्रेस अब की बार. विरोधियों में मची खलबली, सुलग रही है उनकी लंका. बीजेपी का किला भेदने, आ रही हैं बहन प्रियंका.’’
(फोटो: ट्विटर)

गोरखपुर से उम्मीदवार बनाने की उठी मांग

कांग्रेस की जिला इकाई ने प्रियंका गांधी को गोरखपुर से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने की भी मांग की थी. पोस्टर में जिला कार्यकर्ताओं ने मांग की कि प्रियंका गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए. पोस्टर में नारा दिया गया, "गोरखपुर की यही पुकार, प्रियंका गांधी सांसद इस बार.''

(फोटो: ट्विटर)

जिला कांग्रेस के महासचिव अनवर हुसैन ने कहा था, "हम लोग प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने से बहुत उत्साहित हैं और पार्टी से मांग करते हैं कि उन्हें इस बार गोरखपुर से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया जाए."

प्रियंका गाधी को राजनीति में आए अभी करीब हफ्ताभर ही हुआ है, मगर पार्टी कार्यकर्ताओं का जोश हिलोरें मार रहा है. कहीं तुकबंदियां करके नए-नए राजनीतिक नारे बनाए जा रहे हैं, तो कहीं ऐसे पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : प्रियंका का सफर तस्वीरों में: बचपन से कांग्रेस महासचिव बनने तक

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    वीडियो