ADVERTISEMENT

कैप्टन अमरिंदर ने किया नई पार्टी का ऐलान, सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

अमरिंदर सिंह ने कहा-जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करेगा मैं आपको बता दूंगा

Published
<div class="paragraphs"><p>अमरिंदर सिंह&nbsp;</p></div>
i

पंजाब(Punjab) में चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amrinder Singh) ने नई पार्टी का ऐलान कर दिया है. हालांकि उन्होंने अब तक पार्टी के नाम और चिन्ह के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. साथ ही उन्होंने सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

मैं एक पार्टी बना रहा हूं. अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता. जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा.
कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री, पंजाब
ADVERTISEMENT

चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने जो वादे किए वे पूरे किए हैं. बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने के फैसले को सही ठहराते हुए कैप्टन ने कहा कि पंजाब की सुरक्षा उनके लिए सबसे अहम है. 

भारत सरकार जानती है कि ड्रोन आ रहे हैं, मुझे लगता है कि ये उन कारणों में से एक कारण है जिसकी वजह से उन्होंने बीएसएफ रेंज को 50 किलोमीटर तक बढ़ाया है.
कैप्टन अमरिंदर सिंह

आगे उन्होंने कहा कि, "सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, मैं 10 साल सेना में रहा हूं. दूसरी तरफ मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे. जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज्यादा जानता है."

वहीं उन्होंने यब भी कहा, "मैं कल गृह मंत्री से मिलूंगा, मैं इस मुद्दे (किसानों के मुद्दे) पर उनसे तीन बार पहले भी मिल चुका हूं".

नई पार्टी के नाम और बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर लगाए जा रहे हैं कयास

नई पार्टी के गठन को लेकर कैप्टन पहले ही, संकेत दे चुके थे. जहां तक पार्टी के नाम को लेकर सवाल है जिस पर कैप्टन ने अभी इंतजार करने को कहा है लेकिन उनके एक करीबी सांसद जसबीर सिंह डिंपा कर चुके हैं कि "कैप्टन की नई पार्टी के नाम में कांग्रेस का नाम शामिल होगा. जिस प्रकार ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस और शरद पवार ने नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी बनाई है, उसी प्रकार से कैप्टन भी अपनी पार्टी के नाम में कांग्रेस शब्द को शामिल करेंगे."

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक नई पार्टी के गठन के मौके पर दस से ज्यादा कांग्रेस के विधायक भी कैप्टन के साथ मंच साझा करेंगे, जिसमें उनकी पत्नी सांसद परनीत कौर भी शामिल हो सकती हैं.

जहां तक बीजेपी के साथ गठबंधन की बात है तो इस पर कैप्टन संकेत दे चुके हैं कि वह गठबंधन के लिए तैयार हो सकते हैं अगर बीजेपी महत्वपूर्ण मुद्दों का हल निकल लें.

गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान किसान आंदोलन को लेकर रास्ता निकालने पर चर्चा हुई. किसान नेता राकेश टिकैत ने भी कई मंचों पर बताया कि कैप्टन प्रयास कर रहे हैं ऐसी खबर हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT