आपराधिक मानहानि केस: राहुल गांधी पर 10 दिसंबर तक टली सुनवाई
सभी चोर मोदी वाले बयान पर राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज 
सभी चोर मोदी वाले बयान पर राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज (फोटो:PTI)

आपराधिक मानहानि केस: राहुल गांधी पर 10 दिसंबर तक टली सुनवाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी आपराधिक मानहानि मामले में गुजरात के सूरत कोर्ट पहुंचे. जहां उनके खिलाफ दर्ज इस मामले पर सुनवाई को 10 दिसंबर तक के लिए टाल दिया गया. अब अगली सुनवाई में राहुल गांधी को आने की जरूरत नहीं है. लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित करते हुए अपने भाषण में कहा था कि 'सभी चोरों के नाम के आखिर में मोदी ही क्यों होता है?' इस बयान के बाद राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया.

Loading...

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले की सुनवाई के दौरान उन्हें पूछा गया कि क्या वो सभी मोदी चोर वाले बयान पर माफी मांगते हैं? इस पर राहुल गांधी ने नहीं में जवाब दिया. केस दर्ज कराने वाले बीजेपी विधायक के वकील ने बताया,

“अगर राहुल गांधी इस मामले में दोषी करार दिए जाते हैं तो उन्हें दो साल तक की सजा और जुर्माना लगाया जा सकता है. राहुल गांधी ने इस केस में हमेशा के लिए राहत की अर्जी दी है, जिसकी सुनवाई 10 दिसंबर को होगी.”

राहुल को लेने एयरपोर्ट पर पहुंचे कांग्रेस नेता

राहुल गांधी के गुजरात पहुंचने पर उनके स्वागत की भी तैयारियां की गई थीं. एयरपोर्ट से लेकर कोर्ट परिसर तक पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी के स्वागत में खड़े नजर आए. एयरपोर्ट पर पहले से कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता उन्हें रिसीव करने पहुंच गए थे.

ये भी पढ़ें : हरियाणा में 14 अक्टूबर को चुनाव प्रचार कर सकते हैं राहुल गांधी

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जोरदार स्वागत पर राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा,

“मेरे राजनीतिक प्रतिद्वंदियों की तरफ से मुझे चुप कराने के लिए मेरे खिलाफ दर्ज मानहानि मामले को लेकर मैं आज सूरत में हूं. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के समर्थन और प्यार के लिए आभारी हूं, जिन्होंने यहां आकर मेरे लिए एकजुटता दिखाई.”
राहुल गांधी

बीजेपी विधायक ने की थी शिकायत

राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी के विधायक पुरनेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने मोदी उपनाम वाले सभी लोगों के सम्मान को ठेस पहुंचाई है. उनकी इस शिकायत को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था और राहुल गांधी पर केस चलाया गया. इस मामले की पहली सुनवाई जुलाई में हुई थी, जिसमें राहुल गांधी को व्यक्तिगत पेशी से छूट दी गई थी. लेकिन इसके बाद कोर्ट ने 10 अक्टूबर को मामले की अगली तारीख तय की थी. जिसमें राहुल गांधी को पहुंचने के निर्देश दिए गए.

ये भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव में दो हफ्ते हैं,राहुल गांधी विदेश चले गए:खुर्शीद 

बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कई ऐसे बयान दिए थे, जिनकी वजह से उन पर मानहानि के मुकदमे दर्ज किए गए. राहुल पर ऐसे कई मुकदमे चल रहे हैं. उन पर आरएसएस को लेकर दिए गए बयान के चलते मानहानि का मामला दर्ज किया गया था. इससे पहले राहुल पटना और महाराष्ट्र की कोर्ट में पेश हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें : हरियाणा चुनाव | खून की दलाली वाला राहुल का बयान शर्मनाक - अमित शाह

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...